Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सबसे बुरे दौर में पहुंची पांच...

सबसे बुरे दौर में पहुंची पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया, लगातार हार गई इतने मैच

गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को गंवाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम की पिछले 19 वनडे में यह 17वीं और लगातार सातवीं हार है। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Nov 2018, 17:22:34 IST

तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन की अगुवाई में गेंदबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 124 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को गंवाने वाली आस्ट्रेलियाई टीम की पिछले 19 वनडे में यह 17वीं और लगातार सातवीं हार है। 

ये कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे बुरे दौर में पहुंच गई है। पांच बार की आईसीसी वर्ल्ड कप विजेता ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले कभी लगातार 7 वनडे मैच एक साथ नहीं हारे थे। इससे पहले 7 सितंबर 1996 से लेकर 3 नवंबर 1996 तक ऑस्ट्रेलिया ने लगातार 6 वनडे मैच हारे थे। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया अपने सबसे खराब प्रदर्शन से और आगे बढ़ गई है। इस लगातार सात वनडे हार का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने इसी साल की शुरुआत में पर्थ में इंग्लैंड के हाथों हारा था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार पांच वनडे हारे थे और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उसकी हार से शुरुआत हुई है।  

जब से स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर बैन लगा है तब से ऑस्ट्रेलियाई टीम बुरी तरह हार रही है। ऑस्ट्रेलिया अभी हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज गंवा के आई है। अब उसे दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत जैसी खतरनातक टीम से भिड़ना है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: सबसे बुरे दौर में पहुंची पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया, लगातार हार गई इतने मैच Australia suffer their worst losing streak in ODIs, 7 Consecutive losses for Australia in ODIs