Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एशेज जीतने के बाद भी टेस्ट...

एशेज जीतने के बाद भी टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया को पीछे नहीं कर पाया ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया को अब दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है जहां उसे चार टेस्ट मैच खेलने हैं। इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ के लिये न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 08 Jan 2018, 18:12:27 IST

दुबई: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में पारी और 123 रन की जीत से आईसीसी टीम रैकिंग में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। सिडनी टेस्ट की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया जहां तीसरे स्थान पर पहुंच गया है वहीं पहले इस स्थान पर काबिज इंग्लैंड चौथे स्थान पर खिसक गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के श्रृंखला से पहले 97 अंक थे और वह पांचवें स्थान पर था जबकि इंग्लैंड 105 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में 4-0 से जीत दर्ज की जिससे उसके 104 अंक हो गये हैं जबकि इंग्लैंड के 99 अंक रह गये हैं। 

ऑस्ट्रेलिया अब शीर्ष पर काबिज भारत (124 अंक) से 20 अंक और दूसरे स्थान की टीम दक्षिण अफ्रीका (111 अंक) से सात अंक पीछे है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अभी तीन टेस्ट मैचों की सिरीज़ चल रही है। 

ऑस्ट्रेलिया को अब दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है जहां उसे चार टेस्ट मैच खेलने हैं। इंग्लैंड की टीम दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ के लिये न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। इसके बाद इंग्लैंड अपने घरेलू सत्र में दो टेस्ट मैचों के लिये पाकिस्तान और पांच टेस्ट के लिये भारत की मेजबानी करेगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia's 4-0 Ashes victory has seen them trade places with England on the Test team rankings and move into third position