Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मिचेल जॉनसन ने...

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट को कहा अलविदा

आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने रविवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी।

IANS
Reported by: IANS 19 Aug 2018, 18:21:57 IST

सिडनी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने रविवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। आस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट से रविवार को इसकी जानकारी मिली। मिशेल ने पिछले माह बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और अन्य घरेलू टी-20 लीगों में खेलना बरकरार रखा था। ऐसे में रविवार को की गई घोषणा में उन्होंने इन सभी प्रारूपों से भी संन्यास ले लिया है।

वह पहले ही नवंबर-2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे, लेकिन कई देशों की टी-20 लीगों में वह लगातार शिरकत कर रहे थे। 

'पर्थ नाउ' की वेबसाइट पर जारी एक बयान में जॉनसन ने कहा, "अब सब खत्म हुआ। मैंने अपनी आखिरी गेंद फेंक दी है। अपना आखिरी विकेट ले लिया। आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।"

जॉनसन ने कहा, "मैंने कई टी-20 प्रतियोगिता में खेलने की उम्मीद बरकरार रखी थी, लेकिन मेरे शरीर ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है। मैं अब अपने जीवन के अगले पन्ने की शुरूआत के लिए तैयार हूं।" जॉनसन ने कहा कि वह आईपीएल से ही पीठ की समस्या से जूझ रहे थे और उनके मुताबिक यह दर्द उनके लिए संदेश था।

उन्होंने कहा, "अगर मैं 100 फीसदी तैयार नहीं रहूंगा तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल सकता और मेरे लिए यह हमेशा से टीम का बात है।" जॉनसन ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह भविष्य में कोच की भूमिका में आ सकते हैं। 

उन्होंने कहा, "मेरे अंदर की प्रतिद्वंद्वीता हालांकि खत्म नहीं हुई है और उम्मीद है कि मैं कोचिंग या मेंटॉर के तौर पर भविष्य में आपको दिखूं। मेरा मानना है कि आपको अपनी ताकत के साथ रहना चाहिए और क्रिकेट मेरी ताकत है।" उन्होंने कहा, "मैं नहीं जानता कि मैं इसमें अच्छा साबित हो पाऊंगा या नहीं। मेरे पास क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है लेकिन कोचिंग का नहीं।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia legend bowler Mitchell Johnson retires from cricket