Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अंडर 19...

अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 29 Jan 2018, 12:28:30 IST

क्राइस्टचर्च: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराकर अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाये जो तीन बार की चैम्पियन आस्ट्रेलियाई टीम के लिये मुश्किल लक्ष्य नहीं था। विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल ने 119 गेंद में 80 रन बनाकर अफगानिस्तान को सम्मानजनक स्कोर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिये लक्ष्य मुश्किल नहीं था जो उसने 75 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।सलामी बल्लेबाज जैक एडवड्र्स ने 72 रन बनाये। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए आफ स्पिनर मुजीब जदरान ने सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ( 4 ) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका दिया। कप्तान जासन सिंघा ( 26 ) का रिटर्न कैच लेग स्पिनर कैस अहमद ने लपका। जोनाथन मेरलो ( 17 ) भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद पवन उप्पल ( 32 ) और नाथन मैकस्वीनी ( 22 ) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 53 रन की नाबाद साझेदारी की। 

इससे पहले अफगानिस्तान के बल्लेबाज कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सके। अली खिल ने 119 गेंद में आठ चौकों की मदद से 80 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिये मेरलो ने 10 ओवर में बस 24 रन देकर चार विकेट लिये जबकि जाक इवांस को दो विकेट मिले। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia have cruised into their first under19 cricket World Cup decider after easily accounting for Afghanistan in the semifinals, अफगानिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में