Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया...

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे टीम का ऐलान, 8 साल बाद हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Shradha Bagdwal
Written by: Shradha Bagdwal 04 Jan 2019, 12:45:53 IST

भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली आस्ट्रेलिया टीम के सिर्फ 6 खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में बरकरार रखा गया है। इस टीम में पीटर सिडल की 8 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है वहीं, उस्मान ख्वाजा की भी टीम में शामिल किया गया है। ख्वाजा ने अपना आखिरी वनडे साल 2017 में खेला था।

ऑस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी में भी बड़ा बदलाव हुआ है। ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, डार्सी शॉर्ट और बेन मैकडेरमोट में से किसी भी बल्लेबाज को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। खराब फॉर्म से जूझ रहे बिग हिटर क्रिस लिन को टीम से बाहर ही रखा गया है। वहीं, बैन झेल रहे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे। ओपनिंग की जिम्मेदारी कप्तान एरन फिंच और उस्मान ख्वाजा के कंधों पर होगी।

गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो टेस्ट सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनड्रोफ, एलेक्स केरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, पीटर सिडल, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस और एडम जॉम्पा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia have announced their squad for the three-ODI series against India surprise inclusions are that of Peter Siddle, Nathan Lyon and Usman Khawaja