Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. विराट की तारीफ में ये क्या...

विराट की तारीफ में ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलियाई कोच, कर डाली सचिन तेंदुलकर से तुलना

लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर से की है। लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया है। 

IANS
Reported by: IANS 16 Jan 2019, 6:46:26 IST

एडिलेड। आस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना महान क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर से की है। लैंगर ने विराट की बल्लेबाजी में संतुलन को अविश्वसनीय बताया है। 

कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में 104 रनों की शतकीय पारी खेली। यह उनका वनडे में 39वां शतक है। मैच के बाद लैंगर से संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि क्या कोहली का उन पर उसी तरह का प्रभाव है जिस तरह तेंदुलकर का था। 

लैंगर ने कहा, "मैं दोनों को अपनी टीम में चाहता हूं। सचिन अविश्वसनीय खिलाड़ी थे। मैं उन्हें देखा करता था और ऐसा लगता था कि वह ध्यान लगाए हुए हैं। वह बेहद शांत रहते थे और इसलिए रिकार्ड बना गए।"

कोच ने कहा, "विराट भी वही चीज कर रहे हैं। वह शांत रहते हैं और काफी प्रतिस्पर्धी हैं। तकनीकी तौर पर उनका संतुलन अविश्वसनीय है।" भारत को इस मैच में जीत दिलाने में कोहली के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने भी अहम योगदान दिया और आखिर तक खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई। 

उन्होंने कहा,"कोहली शानदार प्रतिद्वंद्वी हैं और उनकी एकाग्रता कमाल की है। सचिन, कोहली, धोनी इन सभी का औसत 340 मैचों में 50 से ज्यादा का है। यह सभी सर्वकालिक महान हैं। हमारे खिलाड़ी इस समय सही जगह हैं जो वनडे के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। अनुभव से यह लोग बेहतर होंगे।"

धोनी ने इस मैच में 54 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। लैंगर ने कहा, "जिस तरह से कोहली और धोनी ने आज बल्लेबाजी की, आप जब वह देखते हैं तो शानदार लगता है। वे महान खिलाड़ी हैं। हम इससे काफी कुछ सीखेंगे।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia coach Justin Langer praises Indian Skipper Virat Kohli, says his balance is unbelievable