Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. पाक के खिलाफ सीरीज के लिए...

पाक के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे फिंच

पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 11 Sep 2018, 14:20:05 IST

सिडनी। पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। लिमिडेट ओवर क्रिकेट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचने जाने वाले एरॉन फिंच को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा 2016 में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले पीटर सिडल की दोबारा टीम में वापसी हुई है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह से नई लग रही है। डेविड वार्नर, कैमरून बेनक्रॉफ्ट और स्टीव स्मिथ के बैन के चलते ऑस्ट्रेलिया ने विकल्प खेजने शुरू कर दिए हैं। इसी के चलते टीम में 5 नए चेहरों को शामिल किया गया है जो टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे जिससे यह पिछले कई वर्षों में आस्ट्रेलिया की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही है।

आस्ट्रेलियाई टीम में शामिल जिन खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है वे क्वीन्सलैंड के माइकल नेसेर, ब्रेंडन डोगेट और मार्नस लाबुशेन के अलावा दक्षिण आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड और विक्टोरिया के एरॉन फिंच हैं। टिम पेन को आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी सौंपी गई है। पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट दुबई में सात अक्तूबर से जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्तूबर से खेला जाएगा। 

पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है- 
टिम पेन (कप्तान), एश्टन अगर, ब्रेंडन डॉगेट, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, जॉन हॉलैंड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबसचेन, नाथन लेयॉन, मिचेल मार्श, शॉन मार्श, माइकल नेसर, मैट रेंशॉ, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Australia announce new-look Test squad for Pakistan Series, Aaron Finch among five players who could be making a Test debut