Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. यूएई को हरा हांगकांग ने कटाया...

यूएई को हरा हांगकांग ने कटाया एशिया कप का टिकट, दूसरे ही मुकाबल में टीम इंडिया से होगी टक्कर

हांगकांग ने यहां एशिया कप क्वालिफायर-2018 के फाइनल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को वर्षा बाधित मैच में दो विकेट से हराकर एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर लिया।

IANS
Reported by: IANS 06 Sep 2018, 17:32:31 IST

कुआलालम्पुर। मैन आफ द मैच एजाज खान (28/5) की शानदार गेंदबाजी के बाद अपने बल्लेबाजों के उपयोगी पारियों की बदौलत हांगकांग ने यहां एशिया कप क्वालिफायर-2018 के फाइनल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को वर्षा बाधित मैच में दो विकेट से हराकर एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर लिया। हांगकांग अब एशिया कप में 16 सितम्बर को दुबई में पाकिस्तान से और फिर 18 सितम्बर को दुबई में ही भारत के खिलाफ मैच खेलेगा। 

हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए यूएई को 24 ओवर में नौ विकेट पर 176 रन पर रोक दिया और फिर 23.3 ओवर में आठ विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया। हांगकांग के लिए नजाकत खान ने 20 गेंदों पर 38, सी कार्टर ने 33, एहसान खान ने 29 और कप्तान अंशुमन रथ ने 28 रन बनाए। 

यूएई के लिए मोहम्मद नवीद ने दो और अमीर हयात, अहमद रजा, रोहन मुस्तफा और शैमन अनवर ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले, अशफाक अहमद (79) के बेहतरीन अर्धशतक के बावजूद यूएई की टीम नौ विकेट पर 176 रन ही बना सकी। अशफाक ने 51 गेंदों की पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाए। शैमन अनवर ने 22, मोहम्मद उस्मान और अदनान मुफ्ती ने 16-16 रन का योगदान दिया। 

हांगकांग के लिए एजाज के अलावा नदीम अहमद ने 28 रन पर तीन विकेट और तनवीर अफजल ने 26 रन पर एक विकेट चटकाए।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup Qualifier Final: Hong Kong Secure Asia Cup Spot by beating UAE in final