Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ फाइनल में भी...

भारत के खिलाफ फाइनल में भी नहीं खेलेगा बांग्लादेश का 'तुरुप का इक्का'

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Sep 2018, 12:04:43 IST

बांग्लादेश की क्रिकेट टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है और अब फाइनल में टीम का सामना एशिया में अजेय चल रही भारतीय टीम से होगा। बांग्लादेश के लिए फाइनल से पहले बुरी खबर सामने आ रही है और टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन बाएं हाथ की उंगली में चोट के कारण फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। शाकिब इससे पहले  पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार का आखिरी मैच भी नहीं खेल पाए थे जो कि ‘सेमीफाइनल’ जैसा था। हालांकि बांग्लादेश को उस मैच में शाकिब की कमी ज्यादा नहीं खली और बांग्लादेश ने मैच 37 रन से अपने नाम कर लिया। 

पहली बार एशिया कप जीतने की कवायद में लगे बांग्लादेश के लिए ये करारा झटका है क्योंकि स्टार ओपनर तमीम इकबाल पहले ही चोट लगने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पहले मैच के दौरान तमीम के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया था। वहीं, शाकिब की उंगली इस साल जनवरी में चोटिल हो गई थी जो एशिया कप के दौरान बढ़ गई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुताबिक वो चार से छह सप्ताह तक बाहर रहेंगे और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल पाएंगे। उन्हें जल्द ही मेलबर्न में ऑपरेशन करवाना पड़ सकता है। 

बीसीबी के क्रिकेट संचालन प्रमुख अकरम खान ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में उनकी उंगली का दर्द बढ़ गया था। मैं शाकिब का आभार व्यक्त करता हूं कि वो दर्द के बावजूद चार मैचों में खेले।’’ शाकिब का एशिया कप में खेलना संदिग्ध था क्योंकि वो उंगली का ऑपरेशन करवाना चाहते थे लेकिन बोर्ड उन्हें एशिया कप की टीम में चाहता था। इस बीच तमीम भी लंदन जाकर पता करेंगे कि उन्हें ऑपरेशन की जरूरत है या नहीं। उनका भी जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेलना संदिग्ध है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन