Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. एशिया कप 2018: बेहद रोमांचक मुकाबले...

एशिया कप 2018: बेहद रोमांचक मुकाबले में शोएब मलिक दिलाई पाकिस्तानी को जीत

पाकिस्तान की तरफ से शोएब मलिक ने आखिर तक बल्लेबाजी की और टीम को रोमांचक मैच जिताया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Sep 2018, 13:32:21 IST

इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) की बेहतरीन पारियों के बाद अंत में अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की जुझारू पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हसमातुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते हुए ये लक्ष्य हासिल कर लिया। 

अफगानिस्तान के स्पिनरों राशिद खान (3 विकेट) और मुजीब उर रहमान (2 विकेट) ने पाकिस्तान के लिए जीत मुश्किल कर दी थी, लेकिन मलिक का अनुभव पाकिस्तान के काम आया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रन की दरकार थी। मलिक ने ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका मारकर पाकिस्तान को जीत दिलाई। पाकिस्तान ने हालांकि अपना पहला विकेट पहले ओवर की आखिरी गेंद पर फखर जमान के रूप में बिना खाता खोले खो दिया था, लेकिन इसके बाद इमाम और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। इमाम रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया। 

वहीं चार रन बाद बाबर को राशिद ने अपना पहला शिकार बनाया। बाबर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 94 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। यहां से मलिक ने विकेट पर कदम रखा और हारिश सोहेल (13) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 194 रनों तक पहुंचा दिया। सोहेल को मुजीब ने आउट किया। यहां से अफगानिस्तान ने मैच पर पकड़ बनानी शुरु की और सरफराज अहमद (8), आसिफ अली (7), मोहम्मद नवाज (10) के विकेट खो दिए। 

अंत में मलिक ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सूझबूझ भरी पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इससे पहले, अफगानिस्तान के बल्लेबाज एक बार फिर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए। हालांकि टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज इहानउल्लाह जनत (10) और मोहम्मद शाहजाद (20) 31 के कुल स्कोर तक ही खो दिए थे। यहां से रहमत शाह (36) और शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। रहमत 94 के कुल स्कोर पर आउट हुए। 

रहमत के बाद शाहिदी को कप्तान असगर का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर। असगर ने अपनी पारी में 56 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया। उन्हें शाहिन अफरीदी ने आउट किया। अंत में शाहिदी ने तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को 257 का स्कोर प्रदान किया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 118 गेंदें खेलीं और सात चौके लगाए। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup 2018: Pakistan Beat Afghanistan in a thrilling encounter, एशिया कप 2018: बेहद रोमांचक मुकाबले में शोएब मलिक दिलाई पाकिस्तानी को जीत