Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. मोहम्मद शहजाद ने जड़ा तूफानी शतक,...

मोहम्मद शहजाद ने जड़ा तूफानी शतक, अकेले भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे

मोहम्मद शहजाद ने बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और करियर का पांचवां शतक लगाया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 25 Sep 2018, 19:19:43 IST

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे सुपर 4 के मुकाबले में अफगानिस्तान के  विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मज शहजाद ने गजब की बल्लेबाजी की और अकेले भारतीय गेंदबाजों के लिए चुनौती बने रहे। एक तरफ अफगानिस्तान के विकेट लगातार गिर रहे थे। तो वहीं, दूसरे छोर पर शहजाद बेहद आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। शहजाद ने देखते ही देखते 88 गेंदों में अपना 5वां शतक ठोक डाला। शहजाद ने शतक तक 6 छक्के और 10 चौके लगाए। शहजाद का भारत के खिलाफ ये पहला शतक है। इसके अलावा आईसीसी रैंकिंग में टॉप-10 में मौजूद किसी भी टीम के खिलाफ पहला शतक है।

शहजाद ने इससे पहले कनाडा, नीदरलैंड्स, स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक लगाया था। इसके अलावा अफगानिस्तान की तरफ से ये पांचवां सबसे तेज शतक है। शहजाद से पहले करीम सदीक ने साल 2012 में नीदरलैंड्स के खिलाफ 72, साल 2010 में मोहम्मद शहजाद ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 72, साल 2013 में शारजाह में नवरोज मंगल ने 85, साल 2017 में असगर अफगान ने आयरलैंड के खिलाफ 88 गेंदों में शतक लगाया था।

आपको बता दें कि एशिया कप में खेले जा रहे इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। शहजाद ने टीम को बेहद तेज शुरुआत दिलाई। लेकिन दूसरे छोर से अफगानिस्तान के लगातार विकेट गिरते जा रहे थे। लगातार गिरते विकेटों का दबाव शहजाद पर कोई दबाव नहीं बना पा रहे थे और वो तेजी से खेल रहे थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup 2018: Mohammad Shahzad smashes 88 ball century, मोहम्मद शहजाद ने जड़ा तूफानी शतक, अकेले भारतीय गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे