Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चोट के कारण दिनेश चांदीमल का...

चोट के कारण दिनेश चांदीमल का एशिया कप में खेलना संदिग्ध, श्रीलंका को लग सकता है झटका

एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होगा और पहले मैच में श्रीलंका की टीम बांग्लादेश से भिड़ेगी।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 04 Sep 2018, 16:51:50 IST

15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप से पहले श्रीलंका के लिए बुरी खबर है। श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी दिनेश चांदीमल का इस टूर्नामेंट में खेलना संदिग्ध है। श्रीलंका क्रिकेट टी20 लीग के दौरान चांदीमल अपनी दाएं हाथ की उंगली में चोट लगवा बैठे हैं और ऐसे में अबी साफ नहीं है कि वो श्रीलंका के लिए एशिया कप में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं। श्रीलंका ने टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है और टीम में चांदीमल को जगह दी हई है। लेकिन अब चोट लगने के कारण ये साफ नहीं है कि चांदीमल टूर्नामेंट में खेल पाएंगे या नहीं। श्रीलंका के सेलेक्टर्स चांदीमल की फिटनेस पर बारीक नजर बनाए हुए हैं और आने वाले कुछ दिनों में वो स्थिति साफ कर देंगे।

अगर चांदीमल चोटिल होने के कारण बाहर होते हैं तो फिर निरोशन डिकवेला को उनकी जगह तैयार रहने का कहा गया है। आपको ये भी बता दें कि पहले दो मैचों में टीम अपने अहम स्पिन गेंदबाज अकिला दनंजया के बिना मैदान पर उतरेगी। दनंजया ने निजी कारणों के कारण पहले दो मैच ना खेलने का फैसला किया है। 

एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होगा और पहला ही मैच श्रीलंका को बांग्लादेश से खेलना है। आपको बता दें कि ये टूर्नामेंट श्रीलंका के लिए खुद को साबित करने के लिहाज से बेहद अहम है। क्योंकि निदाहास ट्रॉफी में टीम को पहले ही दौर से बाहर होना पड़ा था। निदाहास ट्रॉफी में श्रीलंका बांग्लादेश से हार गई थी और ऐसे में श्रीलंका के पास उस हार का बदला लेने का अच्छा मौका होगा।

श्रीलंका की टीम बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप बी में है। वहीं, भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में है। दोनों ग्रुप में से टॉप-2 टीमें अगले दौर यानी सुपर 4 स्टेज में जगह बनाएंगी और इसके बाद टॉप-2 टीमें फाइनल खेलेंगी। एशिया कप का फाइनल मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप के लिए श्रीलंका टीम: एंजेलो मैथ्यूज, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, दिनेश चांदीमल, दनुष्का गुनातिलाका, तिसारा परेरा, दसुन शनाका, दनंजय डि सिल्वा, अकिला दनंजया, दिलरुवन परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजिता, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, लसित मलिंगा। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup 2018: Injury cloud over Dinesh Chandimal's participation, चोट के कारण दिनेश चांदीमल का एशिया कप में खेलना संदिग्ध, श्रीलंका को लग सकता है झटका