Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इन 11 खिलाड़ियों पर होगा पाकिस्तान...

इन 11 खिलाड़ियों पर होगा पाकिस्तान को धूल चटाने का दारोमदार, देखें क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 सितंबर को महामुकाबला खेला जाएगा।

Manoj Shukla
Written by: Manoj Shukla 22 Sep 2018, 21:23:39 IST

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 सितंबर, 2018 को एशिया कप 2018 का सुपर 4 का मुकाबला खेला जाना है। एशिया कप में ये दूसरा मौका है जब भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हो रही है। इससे पहले जब दोनों के बीच मुकाबला हुआ था, तो भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया था। इस बार भी हर किसी को उम्मीद होगी कि टीम इंडिया पाकिस्तान को आसानी से हरा देगी। लेकिन अगर भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो उन्हें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना होगा। ऐसे में क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन? क्या टीम इंडिया इस मैच में कोई बदलाव कर सकती है? आइए जानने की कोशिश करते हैं कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतर सकती है।

बिना किसी बदलाव के उतर सकता है भारत: भारतीय टीम ने अब तक एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है और सभी मैच जीते हैं। टीम के सभी खिलाड़ी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने टीम में आकर गजब का खेल दिखाया। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ वही टीम उतर सकती है जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलती नजर आई थी।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन के कंधों पर होगी। दोनों बल्लेबाजों ने अब तक टूर्नामेंट के ज्यादातर मैचों में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है। रोहित ने दो अर्धशतक लगाए हैं। जबकि धवन ने भी पहले मैच में शतक लगाया था।

मिडिल ऑर्डर: हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा कि भारत के मिडिल ऑर्डर की अब तक असली परीक्षा नहीं हुई है। लेकिन जितनी भी हुई है उसमें मिडिल ऑर्डर अब तक अच्छा खेलता दिखा है। तीसरे नंबर पर अंबाती रायडू, चौथे पर दिनेश कार्तिक, पांचवें पर एम एस धोनी, छठे पर केदार जाधव, सातवें पर रविंद्र जडेजा खेलते नजर आ सकते हैं।

गेंदबाजी: गेंदबाजी भारत की अब तक बेहद मजबूत नजर आ रही है और टीम ने हर मैच में विरोधी टीमों को ऑलआउट करने में कामयाब रही है। एक बार फिर टीम की गेंदबाजी का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल पर होगा।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Asia Cup 2018, India vs Pakistan Super 4: Team India's Probable Eleven against Pakistan, इन 11 खिलाड़ियों पर होगा पाकिस्तान को धूल चटाने का दारोमदार, देखें क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन