Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के फाइनल में ये...

एशिया कप के फाइनल में ये 4 भारतीय खिलाड़ी दिलाएंगे टीम इंडिया को जीत!

देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सा भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया को फाइनल में जीत दिला सकता है। हम आपको ऐसे 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो भारत का ये सपना पूरा कर सकते हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Sep 2018, 17:04:53 IST

अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां होने वाले एशिया कप फाइनल में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखाकर महाद्वीपीय स्तर पर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी। बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हराकर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दी थी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सा भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया को फाइनल में जीत दिला सकता है। हम आपको ऐसे 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो भारत का ये सपना पूरा कर सकते हैं।

रोहित शर्मा- 
मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप में अब तक बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। भारत का पहला मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ था। इस मैच में रोहित शर्मा ने 22 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 23 रनों की पारी खेली थी। दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ तो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सभी की बोलती बंद कर दी। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ 39 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे मैच में रोहित शर्मा ने 104 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली। और इसके बाद रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ फिर से चौथे मैच में बल्ले से जमकर रन बरसाए। रोहित ने यहां 119 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 111 रनों की पारी खेली। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने आराम लिया था। लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि रोहित का बल्ला किस कदर रन उगल रहा। रोहित अब तक 134.50 के तूफानी औसत से 269 रन बना चुके हैं। 

शिखर धवन
इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप रहे शिखर धवन ने एशियाई सरजमीं पर आते ही रन उगलने शुरू कर दिए। गब्बर इस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है। धवन के बल्ले से पहले ही मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ शानदार शतक निकला था। इसके बाद उन्होंने अपने पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार शतकीय पारी खेली। धवन ने अभी तक 81.75 के औसत से 327 रन बनाए हैं। 

केदार जाधव
केदार जाधव भारतीय टीम को वो पार्ट टाइम स्पिनर हैं जो अकेले दम पर खेल पलट सकते हैं। जैसे उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में कर दिखाया था। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में केदार जाधव 28 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इसी मैच में उन्होंने 7 ओवरों में केवल 28 रन ही खर्च किए थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ जाधव ने 9 ओवरों में 23 रन देकर तीन बड़े विकेट झटके थे। हालांकि इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने को नहीं मिली थी क्योंकि भारत ने ये मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया था। फिर बांग्लादेश के खिलाफ जाधव को न तो बैटिंग मिली और न ही बॉलिंग। भारत ने आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ चौथे मैच में भी जाधव को बैटिंग नहीं मिली। ऐसे में कहा जा सकता है कि केदार जाधव बांग्लादेश के खिलाफ भारत के तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह
भारतीय टीम के यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह का कोई तोड़ नहीं है। बुमराह ने इस टूर्नामेंट में अब तक केवल 158 गेंदें फेंकी हैं और 7 विकेट अपने नाम किए हैं। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। बुमराह की सटीक गेंदबाजी ने भारत को एकतरफा मुकाबला जितवाए हैं। वैसे बुमराह के अलावा भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, चहल और कुलदीप भी कारगर साबित हो सकते हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन