Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के फाइनल में होगी...

एशिया कप के फाइनल में होगी रोहित शर्मा समेत इन दिग्गजों की वापसी, ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम 28 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ सातवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत और बांग्लादेश के बीच फाइनल मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 27 Sep 2018, 19:02:57 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच 28 सितंबर को एशिया कप 2018 का फाइनल मैच खेला जाएगा। ये मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का इरादा सातवीं बार इस खिताब को जीतने का होगा। भारतीय टीम को अगर खिताब जीतना है तो टीम को अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने कई सारे फेरबदल किए थे और बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया था। लेकिन फाइनल मैच में टीम इंडिया अपनी पूरी शक्ति से मैदान पर उतरेगी। आखिर क्या हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंग में टीम को तेज-तर्रार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी शिखर धवन और रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। दोनों बल्लेबाजों ने अब तक एशिया कप के हर मैच में भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है और दोनों शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं। धवन इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं। तो वहीं, रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

मिडिल ऑर्डर: भारत का मिडिल ऑर्डर भी बेहद मजबूत नजर आ रहा है। मिडिल ऑर्डर से के एल राहुल को बाहर किया जा सकता है और अंबाती रायडू तीसरे स्थान पर खेलते नजर आ सकते हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक चौथे, एम एस धोनी पांचवें, केदार जाधव छठे, रविंद्र जडेजा सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। भारत के मिडिल ऑर्डर ने भी अच्छा खेल दिखाया है और ऐसे में फाइनल में भी मिडिल ऑर्डर अपनी छाप छोड़ने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगा।

गेंदबाजी: गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल की वापसी होगी। वहीं, कुलदीप यादव भी अपनी फिरकी से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को परेशान करने का काम करेंगे। तेज गेंदबाजी में बुमराह और भुवनेश्वर पर भारत को शुरुआती झटके दिलाने की कोशिश करेंगे। वहीं, स्पिन में चहल और कुलदीप बल्लेबाजों पर नकेल कसने का काम करेंगे।

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन