Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के हाथ से फिसल सकती...

भारत के हाथ से फिसल सकती है एशिया कप की ट्रॉफी, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

यहां खेले जा रहे एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ा दिया है। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Sep 2018, 18:24:08 IST

दुबई। यहां खेले जा रहे एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़े स्कोर की तरफ कदम बढ़ा दिया है। दरअसल टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने खबर लिखे जाने तक 20 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना डाले। इसी के साथ कुछ चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं जिससे भारत का खिताब जीतने का सपना टूट सकता है। दरअसल अपने सातवें एशिया कप खिताब को जीतने उतरी भारतीय टीम के गेंदबाज बांग्लादेश की सलामी जोड़ी को तोड़ने में नाकाम रहे हैं। 

भारत बनाम बांदग्लादेश एशिया कप 2018 फाइनल मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

लिटन दास और मेहदी हसन की इस सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर डाली। बता दें कि किसी फाइनल मुकाबले में जब-जब विपक्षी टीम की सलामी जोड़ी ने भारत के खिलाफ 70 प्लस की साझेदारी की है तब भारत 9 बार खिताब हारा है। अर्थात अगर किसी विपक्षी टीम की सलामी जोड़ी ने भारत के खिलाफ किसी मेजर टूर्नामेंट के फाइनल में 70 प्लस की साझेदारी की है तब-तब भारत ने 9 बार फाइनल हारा है। इस बार क्या होगा ये कहना मुश्किल है। 

वैसे बता दें कि भारत ने शुक्रवार को यहां एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ टास जीत कर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन