Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप में टीम इंडिया के...

एशिया कप में टीम इंडिया के सपने को चकनाचूर कर सकते हैं बांग्लादेश के ये 4 खिलाड़ी

बांग्लादेश की टीम अब तक एक बार भी एशिया कप का खिताब नहीं जीत सकी है और टीम का इरादा भारतीय टीम को 28 सितंबर को होने वाले फाइनल में हराकर पहली बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाने का होगा।

Manoj Shukla
Manoj Shukla 27 Sep 2018, 16:58:40 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच 28 सितंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप 2018 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। लगभग हर कोई मान रहा है कि एशिया कप का खिताब टीम इंडिया ही जीतेगी और सातवीं बार इस टूर्नामेंट पर कब्जा करेगी। लेकिन क्रिकेट के खेल को अनिश्तताओं का खेल कहा जाता है। और इस खेल में कभी भी कुछ भी हो सकता है। ऐसे में बांग्लादेश की टीम भारत को चौंका सकती है और इतिहास में इस टीम ने भारत को कई मौकों पर हराया भी है। ऐसे में आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर फाइनल मैच में चल निकलते हैं तो बांग्लादेश पहली बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर सकता है। कौन हैं ये 4 खिलाड़ी? आइए जानते हैं।

मुशफिकुर रहीम: मुशफिकुर रहीम ने अब तक पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी की है। रहीम के इर्द-गिर्द ही बांग्लादेश की बल्लेबाजी घूमती नजर आई है। इस टूर्नामेंट में अब तक रहीम के बल्ले से 4 मैचों में 74.25 की औसत से 297 रन बनाए हैं। रहीम के बल्ले से 1 शतक और 1 अर्धशतक निकला है।

मुस्ताफिजुर रहमान: मुस्ताफिजुर रहमान भी भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। मुस्ताफिजुर अलग-अलग तरह की गेंदें फेंकते हैं और वो टीम इंडिया को चकमा देने का माद्दा रखते हैं। मुस्ताफिजुर मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। मुस्ताफिजुर ने मौजूदा एशिया कप में 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं।

मेहिदी हसन: मेहिदी हसन भी टीम इंडिया की जीत का सपना चूर-चूर कर सकते हैं। भले ही मेहिदी को अब तक इस टूर्नामेंट में सिर्फ 4 विकेट हासिल हुए हों लेकिन उन्होंने बेहद किफायती गेंदबाजी की है और उनका इकॉनमी सिर्फ 3.27 का रहा है। साफ है कि मेहिदी फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

महमुदुल्लाह: बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी महमुदुल्लाह ने अब तक टूर्नामेंट में अपनी उपयोगिता साबित की है और उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। महमुदुल्लाह के बल्ले से 152 रन निकले हैं और उन्होंने इस दौरान गेंदबाजी में 2 विकेट भी झटके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल माने जा रहे मुकाबले में इस खिलाड़ी ने टीम को शाकिब की कमी नहीं खलने दी थी।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन