Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. तीसरे टेस्ट में सचिन समेत इन...

तीसरे टेस्ट में सचिन समेत इन खिलाड़ियों के रिकॉर्ड कर रहे हैं कोहली का इंतजार, क्या विराट कर पाएंगे कमाल?

भारतीय कप्तान विराट कोहली लगतार अच्छी बल्लेबाजी कर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़े जा रहे हैं। हर मैच में कोहली अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रिकॉर्ड की झड़ी लगा देते हैं।

Lokesh Khera
Written by: Lokesh Khera 24 Dec 2018, 19:47:21 IST

भारतीय कप्तान विराट कोहली लगतार अच्छी बल्लेबाजी कर रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़े जा रहे हैं। हर मैच में कोहली अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रिकॉर्ड की झड़ी लगा देते हैं। भारत को अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है और इस टेस्ट मैच में भी कोहली के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। वहीं इस मैच में शतक जड़ कोहली सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर सकते हैं।

एक साल में सचिन के 12 शतक
साल 1998 में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक साल में सबसे अधिक 12 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। वहीं विराट कोहली 2018 में अब तक 11 शतक लगा चुके हैं। विराट कोहली अगर तीसरे टेस्ट में एक शतक लगाते हैं तो वो सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे, वहीं अगर वो दोनों पारियों में शतक लगा देते हैं तो वो एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। विराट कोहली ने 2017 में भी 11 शतक लगाए थे।

एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड
अभी तक एक कलंडर इयर में श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान कुमार संगाकार ने सबसे अधिक 2868 रन बनाए हैं, वहीं कोहली इस साल 2653 रन बना चुके हैं। कोहली अभी संगाकारा से 215 रन पीछे हैं। अगर कोहली तीसरे टेस्ट में 216 रन बना लेते हैं तो वो एक साल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बना जाएंगे। विराट कोहली इस रिकॉर्ड को 2017 में तोड़ने से महज 51 रन दूर रह गए थे। 
 
टेस्ट मैच में एक साल में विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
भारत के लिए विदेशी धरती पर टेस्ट मैच में भारतीय पूर्व खिलाड़ी और कप्तान राहुल द्रविड़ ने सबसे अधिक 1137 रन बनाए थे, वहीं विराट कोहली अब तक 2018 में 1056 रन बना चुके हैं। अगर कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 82 रन बना देते हैं तो वह राहुल द्रविड़ का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक का रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली अभी तक टेस्ट में 7 शतक लगा चुके हैं अगर वो बॉक्सिंग डे टेस्ट में एक शतक लगाते हैं वो सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक लगाए थे, वहीं सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 शतक लगाए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Another Sachin Tendulkar and many players Record are waiting fot Virat Kohli In Boxing Day Test तीसरे टेस्ट में सचिन समेत इन खिलाड़ियों के रिकॉर्ड कर रहे हैं कोहली का इंतजार, क्या विराट कर पाएंगे कमाल?