Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट भारत को दो नियमित स्पिनरों के...

भारत को दो नियमित स्पिनरों के साथ न्यूजीलैंड पर हमला करना चाहिए: अनिल कुंबले

न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है। अब टीमें शुक्रवार को आकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

Bhasha
Bhasha 07 Feb 2019, 21:05:09 IST

मुंबई। भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बचे हुए दो मैचों में भारत को दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए। न्यूजीलैंड ने श्रृंखला के शुरूआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है। अब टीमें शुक्रवार को आकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट डगआउट के विशेषज्ञ कुंबले ने कहा, ‘‘भारत को अपनी मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करनी चाहिए जो पहले मैच के दौरान नहीं दिखायी दी। गेंदबाजी इकाई की अगुवाई अनुभवी गेंदबाज जैसे भुवनेश्वर (कुमार) को करनी चाहिए जो स्विंग भी कर सकते हैं और पसंदीदा हालात में नयी गेंद के साथ जल्दी विकेट भी झटक सकते हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन कृणाल पंड्या की अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बना सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘टीम बचे हुए मैचों में कृणाल पंड्या के साथ टीम में मौजूद अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकती है। भारत को आगामी मैचों में दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के साथ आक्रमण करना चाहिए।’’

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।