Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट अंबाती रायडू नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी,...

अंबाती रायडू नहीं कर सकेंगे गेंदबाजी, आईसीसी ने किया सस्पेंड

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड में भी धमाल मचा रहे रायडू भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा माने जा रहे हैं लेकिन ये भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Jan 2019, 14:15:07 IST

भारतीय मध्यमक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू के लिए बुरी खबर आई है। दरअसल सोमवार को आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी पर बैन लगा दिया है। इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से अंबाती रायडू को निलंबित कर दिया है। अंबाती रायडू को संदिग्ध एक्शन के चलते 14 दिन में टेस्ट देने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे। अब आईससीसी के 4.2 क्लॉज के तहत उन्हें तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया है। बता दें कि रायडू को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के सिडनी में हुए पहले वनडे मैच में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोपी पाया गया था। 

फिलहाल अब रायडू इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। यह निलंबन तब तक जारी रहेगा, जब तक उनका गेंदबाजी एक्शन दोबारा टेस्ट नहीं किया जाता और वह लीगल एक्शन से गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं करते। फिलहाल आर्टिकल 11.5 के अनुसार बीसीसीआई की मंजूरी से उन्हें घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करने की इजाजत दे दी गई थी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ इस खिलाड़ी ने 14 दिन की समय सीमा के भीतर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच कराने से इनकार कर दिया लिहाजा उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है।’’ आईसीसी ने कहा, ‘‘उसकी जांच होने तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा। उसे यह दिखाना होगा कि वह वैध एक्शन के साथ गेंदबाजी कर सकता है।’’ रायुडू बीसीसीआई की सहमति से घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकता है। रायुडू मूल रूप से बल्लेबाज है और वनडे क्रिकेट में अब तक 49 मैचों में सिर्फ 121 गेंद डाली है। 

फिलहाल अंबाती रायडू न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां वे मध्यक्म में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद न्यूजीलैंड में भी धमाल मचा रहे रायडू भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा माने जा रहे हैं लेकिन ये भारत के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन