Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Video: भारत ने एलिस्टर कुक को...

Video: भारत ने एलिस्टर कुक को दिया गार्ड ऑफ ऑनर, दी ऐसी विदाई जिसे ताउम्र याद रखेंगे कुक

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ओवल में खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 17:23:56 IST

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच ओवल में खेला जा रहा है। सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड के लिए ये मैच बेहद खास है। दरअसल ये इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का आखिरी टेस्ट मैच है। हालांकि इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बना चुके एलिस्टर कुक ये मैच अपनी पूरी जिंदगी याद रखेंगे। कुक के इस आखिरी मैच को यादगार बनाने के लिए न केवल इंग्लैंड बल्कि भारत ने भी उन्हे गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया। 

जब कुक अपने आखिरी टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने आए तो सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। मैदान पर पहुंचे कुक का भारतीय खिलाड़ियों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। इसमें मैच के अंपायर भी शामिल रहे। भारतीय टीम के इस कदम की दुनिया सराहना कर रही है। 

बता दें कि 2006 में भारत के ही खिलाफ डेब्यू करने वाले कुक ने अपनी पहली ही पारी में उन्होंने 60 रन बनाए लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने शानदार शतक जड़ दिया। दूसरी पारी में कुक ने 104 रन बनाए थे।

 

वहीं पांचवे मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन पहले से ही घोषित कर दी थी। जहां इंग्लैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है वहीं भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव हुआ हैं। दरअसल हार्दिक पंड्या को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। वहीं आर अश्विन को भी बाहर रखा गया है। जहां पंड्या की जगह युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका मिला है तो वहीं आर अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। आपको बता दें कि हनुमा विहारी आज अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Alastair Cook was given a guard of honour by the Indian team as he walked into the middle