Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रहाणे का बड़ा बयान, बोले टेस्ट...

रहाणे का बड़ा बयान, बोले टेस्ट सीरीज में ये खिलाड़ी होगा हमारा एक्स फैक्टर

अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं।

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 30 Jul 2018, 21:14:24 IST

बर्मिंघम: भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे ने कहा है कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव टीम के 'एक्स-फैक्टर' हैं और उन्होंने सीमित ओवरों तथा मौके मिलने पर लाल गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया है। रहाणे ने हालंकि बुधवार से इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के टीम संयोजन पर कुछ भी कहने के इनकार दिया, लेकिन साथ ही कहा है कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा को भुलाया नहीं जा सकता। रहाणे ने कहा, "मैं टीम संयोजन पर नहीं कह सकता, लेकिन कुलदीप हमारी टीम के एक्स फैक्टर हैं। वह टी-20 और वनडे में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हमें विकेट को देखना होगा कि विकेट कैसी होगी। हमें साथ ही अश्विन और जडेजा को नहीं भूलना चाहिए। दोनों अच्छा करते आ रहे हैं। अश्विन खासकर बल्ले से भी अच्छा योगदान दे रहे हैं।"

भारत ने इस मैच से पहले एसेक्स काउंटी के साथ तीन दिन का अभ्यास मैच खेला था जिसमें टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा रन नहीं कर पाए थे। रहाणे से जब धवन और पुजारा की फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन के लिए यह चिंता का विषय नहीं है क्योंकि दोनों उच्च स्तरीय बल्लेबाज हैं। 

उन्होंने कहा, "हम पुजारा और धवन की फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं। दोनों शानदार बल्लेबाज हैं और इस तरह के बल्लेबाजों को फॉर्म में आने के लिए एक अच्छी पारी की जरूरत होती है। पुजारा और धवन क्लास खिलाड़ी हैं हम उनके साथ खड़े हैं। दोनों नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।"

इंग्लैंड ने इस टेस्ट मैच के लिए अपने लेग स्पिनर आदिल राशिद को टेस्ट संन्यास से वापस बुलाया है। रहाणे से पूछा गया कि क्या वह राशिद के चयन से हैरान थे तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। 

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान ने कहा, "नहीं, बिल्कुल भी नहीं। हम जानते हैं कि उन्होंने वनडे में हमारे खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी। वह अच्छे गेंदबाज हैं। हम सभी जानते हैं कि कलाई के स्पिन गेंदबाज विकेट चटकाने वाले होते हैं। अभी इस समय इंग्लैंड के मौसम में खेलना वैसा ही है जैसे भारत में मुंबई या चेन्नई में खेलना होता है। हम किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहते चाहे वो राशिद हैं, मोइन अली हों या उनके तेज गेंदबाज।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Ajinkya Rahane said Kuldeep Yadav is definitely the X-factor in our team