Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. चार गेंदों के अंदर पहले उपकप्तान...

चार गेंदों के अंदर पहले उपकप्तान फिर कप्तान ने छोड़े कैच, अब भारत कैसे जीतेगा मैच!

लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इस जोड़ी को ईशांत शर्मा ने खासा परेशान किया।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 07 Sep 2018, 19:24:59 IST

लंदन। इंग्लैंड ने यहां भारत के खिलाफ ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक अपनी पहली पारी में 28 ओवर में एक विकेट पर 68 रन बना लिए। अपना आखिरी मैच खेल रहे एलिस्टर कुक ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली है। दरअसल लंच के समय तक कुक 37 और मोइन अली दो रन बनाकर नाबाद केल रहे थे। 

लेकिन लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इस जोड़ी को ईशांत शर्मा ने खासा परेशान किया। ईशांत शर्मा के 31वें ओवर की 5वीं गेंद पर कुक ने स्क्वायर लेग पर खेलना चाहा लेकिन गेंद सीधे भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों में गई। हालांकि रहाणे अपना बैलेंस नहीं बना पाए और गेंद उनके हाथों से छिटक गई। एक आसान सा कैच रहाणे के हाथों से छूट गया। 

ईशांत शर्मा के बाद अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने आसान सा मौका बनाया लेकिन कप्तान विराट कोहली ने उसे भी गंवा दिया। दरअसल बुमराह के 32वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोईन अली डिफेंड करना चाह रहे लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए थर्ड स्लिप पर खड़े कोहली के हाथों में जा गिरी लेकिन उसे लपक नहीं पाए और मोईन अली को भी एक जीवनदान मिल गया। 4 गेंदों में अंतराल में भारत ने दो बड़े मौके गंवा दिए। दोनों ही मौके उपकप्तान और कप्तान ने गंवाए। क्रिकेट में कहा जाता है कि 'पकड़ो कैच, जीतो मैच' लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में खराब फील्डिंग का नजारा पेश किया। 

इससे पहले मेजबान इंग्लैंड को पहले सत्र में कीटन जेनिंग्स (23) के रूप में पहला झटका लगा। उन्होंने 75 गेंदों पर दो चौके लगाए। जेनिंग्स का विकेट 60 के स्कोर पर गिरा। उन्हें सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे रवींद्र जडेजा ने लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। कुक और जेनिंग्स ने पहले विकेट के लिए 23.1 ओवर में 60 रन की साझेदारी की। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Ajinkya Rahane and Virat Kohli Drops Two catches in just four balls