Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सहवाग के बाद बीसीसीआई ने भी...

सहवाग के बाद बीसीसीआई ने भी उठाए एशिया कप के शेड्यूल पर सवाल, पाक को आराम क्यों?

 इसी साल सितंबर में होने वाले एशिया कप के शेड्यूल को लेकर काफी विवाद हो रहा है। विवाद की वजह है भारत का लगातार दो दिन मैच खेलना। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jul 2018, 15:19:05 IST

नई दिल्ली। इसी साल सितंबर में होने वाले एशिया कप के शेड्यूल को लेकर काफी विवाद हो रहा है। विवाद की वजह है भारत का लगातार दो दिन मैच खेलना। दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत 1 अगस्त से बर्मिंघम के मैदान से होगी। टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को सीधा एशिया कप खेलना है और उससे बड़ी बात ये कि भारत को 18 सितंबर को क्वालीफायर टीम के खिलाफ मैच खेलने के ठीक एक दिन बाद यानी 19 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ना है। 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया का कार्यक्रम बेहद बिजी है और ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या टीम इंडिया पाकिस्तान को हरा पाएगी? क्या भारतीय टीम एशिया कप जीत पाएगी? इसको लेकर बीसीसीआई ने मैचों के शेड्यूल पर सवाल उठाए हैं। क्रिक नेक्‍सट से बातचीत के दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “जिस किसी ने भी मैचों का शेड्यूल बनाया है उसने बिना बुनियादी दिमाग का इस्‍तेमाल कर ऐसा किया होगा। शेड्यूल के मुताबिक भारत को लगातार दो दिन मैच खेलने होंगे। ये व्‍यवहारिक नहीं है।”

अधिकारी ने कहा, “हमारे लिए ये शिड्यूल स्‍वीकार्य नहीं है। इस शिड्यूल को रिव्‍यू करने की जरूरत है। पाकिस्‍तान को भारत के खिलाफ उतरने से पहले दो दिनों का आराम मिलेगा, जबकि इंडिया को बैक टू बैक लगातार दो दिन मैच खेलने होंगे।”

आपको बता दें कि इससे पहले इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत में भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी एशिया कप के शेड्यूल पर सवाल उठाए थे। सहवाग ने ये भी माना कि थकी हुई टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान को हराना मुश्किल हो सकता है। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि लगातार 2 दिन में 2 मैच खेलना सही नहीं है। इससे खिलाड़ियों में काफी थकान हो जाती है और वो अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाते। खिलाड़ियों को मौका दिया जाना चाहिए था और कम से कम 24 या 48 घंटे का समय जरूर दिया जाना चाहिए था।  

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: After Virender sehwag bcci also not happy with asia cup 2018 schedule