Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. राशिद खान के पांच विकेट से...

राशिद खान के पांच विकेट से टेस्ट क्रिकेट में पहली ऐतिहासिक जीत के करीब अफगानिस्तान

अफगानिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 147 रन बनाने है और दिन का खेल खत्म होने तक टीम एक विकेट पर 29 रन बना लिया।

Bhasha
Reported by: Bhasha 17 Mar 2019, 19:39:39 IST

देहरादून। स्पिनर राशिद खान के पांच विकेट की मदद से अफगानिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां आयरलैंड की दूसरी पारी को 288 रन पर समेट कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। 

अफगानिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 147 रन बनाने है और दिन का खेल खत्म होने तक टीम एक विकेट पर 29 रन बना लिया। स्टंप्स के समय एहसानुल्लाह जन्नत 16 और रहमत शाह 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। 

इससे पहले एंडी बलबिर्ने (82) और केविन ओ’ब्रायन (56) की अर्धशतकीय पारियों से आयरलैंड के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी लेकिन राशिद खान ने टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 82 रन पर पांच विकेट लेकर मैच में अफगानिस्तान की वापसी करायी। 

आयरलैंड के लिए 10वें और 11वें नंबर के खिलाड़ी जेम्स कैमरुन डोव (नाबाद 32) और टिम मुर्ताघ (27) ने आंतिम विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 288 तक पहुंचाया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Afghanistan vs Ireland Only Test, Day 3: Rashid Khan's five-for leaves hosts just 118 runs away from a historic maiden triumph