Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ICC रैंकिंग में अफगानिस्तान का जलवा,...

ICC रैंकिंग में अफगानिस्तान का जलवा, टॉप-10 में शामिल हुई टीम, ये अफगानी गेंदबाज बना नंबर 1

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में अफगानिस्तान का जलवा कायम है। अफगानिस्तान ने टीम रैंकिंग में जिंबाब्वे को पीछे छोड़ दिया है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 21 Feb 2018, 12:57:15 IST

आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में अफगानिस्तान का जलवा कायम है। अफगानिस्तान ने टीम रैंकिंग में जिंबाब्वे को पीछे छोड़ दिया है। अफगानिस्तान की टीम 55 अंक के साथ 10वें स्थान पर है जबकि जिंबाब्वे के 50 अंक हैं। वहीं, भारत इस बीच 123 अंक के साथ वनडे टीम रैंकिंग में टॉप पर बरकरार है। दक्षिण अफ्रीका 117 अंक के साथ दूसरे जबकि इंग्लैंड 116 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। 

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 विकेट के साथ लेग स्पिनर चहल आठ स्थान के फायदे से 21वें जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप 17 विकेट के साथ 15 स्थान के फायदे से 47वें पायदान पर पहुंच गए हैं। बुमराह आठ विकेट चटकाने के बाद दो स्थान के फायदे से संयुक्त शीर्ष पर हैं।

जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में 4-1 की जीत के दौरान 16 विकेट हासिल करने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान भी संयुक्त रूप से टॉप पर हैं। शारजाह में सोमवार को अंतिम मैच में 43 रन सहित दो पारियों में 51 रन बनाने की बदौलत राशिद शीर्ष पांच आलराउंडरों में शामिल हो गए हैं। 

भारत के खिलाफ पहले वनडे में 120 रन की पारी से दक्षिण अफ्रीका के फाफ डुप्लेसिस एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मैच के बाद वह चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Afghanistan national cricket team's rise has been phenomenal to say the least.