Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट...

वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये तेज गेंदबाज

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 08 May 2019, 16:12:58 IST

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। हसन को हाल ही में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था। हसन की करीब 3 साल बाद टीम में वापसी हुई थी।

हामिद हसन ने साल 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हालांकि हसन ने अफगानिस्तान की ओर से साल 2016 में आखिरी मैच खेला था। हसन ने अफगान बोर्ड के फेसबुक पेज पर एक इंटरव्यू में कहा, "जब कोई खिलाड़ी इतनी चोट और रिकवरी की प्रक्रिया से गुजरता है, तो फिर से चोटिल होने की अधिक संभावना होती है।”

हसन ने आगे कहा, "हर खिलाड़ी को एक दिन रिटायर होना है ... मुझे लगता है कि यह बेहतर समय है जब खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इससे पहले कि वह टीम पर बोझ बने। "इसलिए, मैंने वनडे क्रिकेट न खेलने का फैसला किया है और आगे में कुछ और साल टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।"

हामिद हसन ने अफगानिस्तान की ओर से 32 वनडे मैचों में 20 की औसत से 56 विकेट झटके हैं, जिसमें 45 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं, 22 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 32 विकेट दर्ज हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान 1 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। हालांकि इससे पहले अफगान टीम को स्कॉटलैंड और ऑयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलने हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन