Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. आदिल रशीद की टेस्ट टीम में...

आदिल रशीद की टेस्ट टीम में वापसी पर भड़के इंग्लैंड दिग्गज, फिर मिला करारा जवाब

भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में आदिल रशीद को चुने जाने को लेकर इंग्लैंड में विवाद हो रहा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 27 Jul 2018, 12:40:58 IST

लंदन। भारत के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में आदिल रशीद को चुने जाने को लेकर इंग्लैंड में विवाद हो रहा है। दो साल बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह पाने वाले लेग स्पिनर आदिल राशिद खुद इस बदलाव से हैरान हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को राशिद को सीरीज के पहले मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। राशिद ने पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2016 में भारत दौरे पर खेला था।

लेकिन अब पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बोर्ड के इस फैसले को ‘बकवास’ बताया है। दिग्‍गज कमेंटेटर हर्षा भोगले लिखते हैं कि ‘इंग्‍लैंड का चयन इस बात का सबूत है कि सफेद गेंद वाले क्रिकेट का प्रभाव लाल गेंद वाले क्रिकेट में चयन पर बढ़ता रहा है।’वहीं माइकल वॉन का मानना है कि भले ही राशिद अच्छी गेंदबाजी करें या न करे लेकिन उसका टीम में चयन हास्यास्पद है।  वॉन ने चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठाये और कहा कि जो खिलाड़ी लंबी अवधि के प्रारूप में नहीं खेलना चाहता है उसे केवल सीमित ओवरों की फार्म के कारण टेस्ट टीम में जगह दी गयी। 

हालांकि माइकल वॉन की टिप्पणी पर आदिल रशीद ने भी जवाब दिया है। रशीद ने कहा है कि वे काफी कुछ कहते रहते हैं लेकिन कोई उन्हें नहीं सुनता। बीबीसी से बात करते हुए राशिद ने कहा, "वह बहुत कुछ कह सकते हैं और वे ये भी सोचते हैं कि लोग उन्हें सुन रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनको सुनते हैं। मुझे नहीं लगता कि बड़ी डील क्या है, लोग मेरे रिटायरमेंट के बारे में बात करते हैं। कुछ पंडितों को छोड़कर मैंने रिटायरमेंट के बारे में कुछ नहीं कहा।" रशीद आगे कहते हैं, "यह एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन जब आपका देश आपको चाहता है और पूछता है कि क्या आप उपलब्ध हैं, तो आप केवल न नहीं कह सकते हैं।"

वाले राशिद ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उनका मेरे खिलाफ कोई एजेंडा है लेकिन कई बार पूर्व खिलाड़ी वर्तमान खिलाड़ियों के बारे में बकवास करना शुरू कर देते हैं। अगर वह केवल इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि उनके पास अच्छा कहने के लिये कुछ नहीं है तो फिर यह उनकी पसंद है। कई लोग होंगे जो खुश नहीं होंगे। कुछ नफरत करने वाले होंगे जैसे क्रिकेट विशेषज्ञ जो कह रहे हैं कि यह अपमान है। यह मेरी गलती नहीं है।"

आपको बता दें कि आदिल राशिद को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में वापस लाने के कयासों से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने भी ऐतराज जताया था। उन्होंने इंग्लैंड के चयनकर्त्ताओं से कहा कि ऐसे किसी खिलाड़ी को वापस टीम में लाने से अन्य खिलाड़ियों में एक गलत सन्देश जाता है और यह धारणा ठीक नहीं लगती।

स्काई स्पोर्ट क्रिकेट से बातचीत करते हुए हुसैन ने कहा था कि आदिल राशिद को अपना दिमाग साफ़ रखना चाहिए। एक मिनट में खेलते हैं और अगले मिनट में नहीं खेलते हैं। आप अचानक ऐसा नहीं कह सकते कि मैं चयन के लिए उपलब्ध हूं। पहले आप खेलो और चयनकर्त्ताओं को चयन करने के लिए सोचने दो।

भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में अपने चयन को लेकर इस 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "यह निश्चित रूप से मुश्किल फैसला था और निश्चित रूप से मैं इससे हैरान हो गया था क्योंकि टेस्ट टीम में चुने जाने के लिये आमतौर पर खिलाड़ियों को अपनी काउंटी में वापस खेलकर अच्छा प्रदर्शन करना होता है। वनडे के बाद मेरे और चयनकर्ता एड स्मिथ के बीच में एक चर्चा हुई जिसमें उन्होंने पूछा कि भारत के खिलाफ खेलना कैसा रहा।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Adil Rashid says Michael Vaughan's comments are 'stupid'