Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच...

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को मिला मौका

भारत के खिलाफ 1 अगस्त से होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 26 Jul 2018, 17:44:58 IST

इंग्लैंड। भारत के खिलाफ 1 अगस्त से होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में वैसे तो कोई ज्यादा बड़े बदलाव नहीं हुए हैं लेकिन एक नाम जरूर ऐसा है जिसे वापस टेस्ट टीम में बुलाया गया है। हम बात कर रहे हैं स्पिनर आदिल रशीद की जिन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रशीद को इंग्लैंड ने अपनी 13 सदस्यीय टीम में रखा है जिसके कप्तान जो रूट हैं।

वैसे आपको बता दें कि रशीद ने हाल ही में काउंटी साइड यॉर्कशायर के साथ करार किया था लेकिन उसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड टीम में बुलाया गया है। रशीद ने आखिरी बार चेन्नई में भारत के खिलाफ 2016 में टेस्ट मैच खेला था। राशीद ने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम 38 विकेट हैं। 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार हैः 
जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, केटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो (कीपर), बेन स्टोक्स, मोइन अली, जोस बटलर, आदिल रशीद, सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जिमी एंडरसन, जेमी पोर्टर। 

टेस्ट टीम से बाहर चल रहे आदिल रशिद की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है वहीं चोटिल चल रहे क्रिस वोक्स को टीम से बाहर रखा गया है। युवा गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। पोर्टर के नाम फर्स्टक्लास क्रिकेट में 240 विकेट हैं।

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Adil Rashid Returns As England Name 13-Man Squad For 1st Test Against India