Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. रूट ने पहले टेस्ट मैच के...

रूट ने पहले टेस्ट मैच के लिए राशिद के चयन को सही ठहराया

 जो रूट ने बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए लेग स्पिनर राशिद खान को टीम में चुने जाने के फैसले को सही बताया है। 

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 31 Jul 2018, 21:27:01 IST

बर्मिंघम: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए लेग स्पिनर राशिद खान को टीम में चुने जाने के फैसले को सही बताया है। राशिद ने दिसंबर 2016 के बाद से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला। उन्हें इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने टेस्ट संन्यास से वापस बुलाते हुए पहले टेस्ट में चुना है। ईसीबी की वेबसाइट ने रूट के हवाले से लिखा है,"भारतीय टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाजों को देखते हुए राशिद स्पिन विभाग में हमें अक्रामक विकल्प देंगे। वह इस समय अच्छी फॉर्म में हैं और आत्मविश्वास से भरपूर हैं।"

उन्होंने कहा, "वह उसी तरह अपना काम करेंगे जिस तरह से वनडे में करते हैं। वह (विवादों से) बिल्कुल भी प्रभावित नहीं लग रहे हैं।" राशिद के टीम में चयन से विवाद गहरा गया था। पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस फैसले को हास्यास्पद कहा था। जवाब में राशिद ने उनकी बात को मूर्खतापूर्ण बताया था। वॉन ने कहा था, "मुझे नहीं लगता कि वो तैयार हैं।"

राशिद का समर्थन करते हुए रूट ने कहा,"मैं राशिद को काफी लंबे अरसे से जानता हूं। मुझे लगता है कि पिछले कुछ सालों में उनमें बहुत सुधार हुआ है। वह जानते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए।"

रूट ने इस बात की पुष्टि की कि राशिद को एजबेस्टन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड के इस 1000वें टेस्ट मैच में मोइन अली और जेमी पोर्टर बाहर बैठेंगे। पांच मैचों की इस सीरीज में जोस बटलर को इंग्लैंड टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

बटलर के उप-कप्तान नियुक्त किए जाने पर रूट ने कहा,"बटलर सीमित ओवरों की टीम में उप-कप्तान हैं। वह खेल के बारे में बारीकी से सोचते हैं और ड्रेसिंग रूम में उनका सम्मान है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Adil Rashid has been named as England's only spin bowler for the first Test match against India