Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. टेस्ट टीम में चुने गए ऋषभ...

टेस्ट टीम में चुने गए ऋषभ पंत के फेवरेट विकेटकीपर धोनी नहीं ये कंगारू खिलाड़ी है

 20 साल के पंत को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

India TV Sports Desk
Edited by: India TV Sports Desk 25 Jul 2018, 11:26:12 IST

मुंबई: इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किए गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में चुने जाना उनके लिए सपना सच होने जैसा है। 20 साल के पंत को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारत के लिए अब तक चार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके पंत इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट में डेब्यू करेंगे। 

पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा, "भारतीय टेस्ट में चुने जाने की खबर सुनना, मेरे लिए एक अच्छा अहसास है। मैं हमेशा से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था और यह मेरे लिए सपने सच होने जैसा है।" 

उन्होंने कहा, "यह एक शानदार अहसास है ना सिर्फ मेरे परिवार के लिए बल्कि मेरे कोच तारेक सर के लिए भी, जिन्होने मुझे इस खेल को समझने में काफी मदद की। उनका सपना था कि मैं टेस्ट टीम में खेलूं। जब मेरे शुरूआती कोच सिन्हा सर को मेरे चयन की जानकारी मिली तो वह बहुत खुश थे और यह मेरे लिए गर्व का पल था।" 

पंत ने टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अनुभव के बारे में कहा कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत सकारात्मक रहता है। 

युवा विकेटकीपर ने कहा, "बतौर विकेटकीप बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट मेरे आदर्श हैं। जब मैं टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता हूं तो वहां महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों का काफी सहयोग मिलता है। माही भाई से मैं अक्सर ही विकेटकीपिंग के टिप्स लेता रहता हूं।" 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Adam Gilchrist has been my idol when it comes to keeping wickets and I used to watch him all the time as a youngster Rishabh Pant