Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खेलना चाहता है पाकिस्तान...

ऑस्ट्रेलिया से खेलना चाहता है पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी अब्दुल कादिर का बेटा, जानिए क्या है वजह

उस्मान ने कहा कि उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना है।

IANS
IANS 26 Sep 2018, 18:59:51 IST

पाकिस्तान के दिग्गज लेग स्पिन अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ऑस्ट्रेलिया के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उस्मान ने बुधवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ डेब्यू किया और जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में विक्टोरिया के खिलाफ 50 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। उस्मान से पहले 2013 में फवाद अहमद ने भी ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता हासिल करते हुए यहां क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी थी। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने उस्मान के हवाले से लिखा है, "जब मैंने देखा कि फवाद के लिए सरकार ने नियम बदले तब मैंने वीजा के लिए अप्लाई करने का फैसला किया और इससे पहले मुझे यहां स्थायी रूप से रहने की मजूंरी मिल गई थी। उम्मीद है कि आने वाले दो वर्षो में मुझे यहां की नागरिकता भी मिल जाएगी।"

उस्मान ने कहा कि उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना है। उन्होंने कहा, "मेरा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 विश्व कप-2020 में खेलना है। उम्मीद है कि तब तक मैं इसके योग्य हो जाऊंगा।"

उस्मान ने इसका श्रेय साउथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डैरेन बेरी को दिया। बेरी ही वो शख्स थे जिन्होंने उस्मान को प्रोत्साहन दिया। उस्मान ने पाकिस्तानी टीम से 2012 अंडर-19 विश्व कप में हिस्सा लिया था। 

उस्मान ने कहा, "पूरा श्रेय उन्हें जाता है क्योंकि वह शानदार इंसान हैं। उन्होंने मेरा समर्थन किया। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे अगले साल तक नागरिकता मिल जाएगी और करार भी तब मैंने अपने पिता से इस बारे में बात की।"

उन्होंने कहा, "लेकिन उस समय मैं काफी छोटा था। तब मेरे पिता ने कहा कि तुम्हें वापस अना चाहिए और पाकिस्तान के लिए खेलना चाहिए इसलिए मैं पाकिस्तान लौट गया।"

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन