Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या विराट कोहली को हटाकर एबी...

क्या विराट कोहली को हटाकर एबी डिविलियर्स बनेंगे RCB के नए कप्तान? खुद टीम ने बताई असली बात

एक बार भी आईपीएल का खिताब न जीत पाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बारे में खबरें हैं कि टीम में टीम 2019 यानी अगले सीजन में नए कप्तान के साथ उतरेगी। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 09 Sep 2018, 13:52:42 IST

नई दिल्ली। एक बार भी आईपीएल का खिताब न जीत पाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बारे में खबरें हैं कि टीम में टीम 2019 यानी अगले सीजन में नए कप्तान के साथ उतरेगी। बता दें कि पिछले काफी समय से टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं लेकिन खबरें हैं कि अब कोहली की जगह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आरसीबी की कमान संभालेंगे। हालांकि इन खबरों पर खुद टीम ने बयान जारी कर विराम लगा दिया है। आईपीएल फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने इस तरह की सभी रिपोर्टों को खारिज किया है। टीम ने अपने एक बयान में कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ही 2019 में आरसीबी के कप्तान होंगे।

टीम के प्रवक्ता ने इंडिया टुडे को बताया, "हम ऑन रिकॉर्ड यह स्पष्टीकरण दे सकते हैं कि इस तरह की खबर गलत है और अगले सीजन के लिए विराट कोहली ही आरसीबी के कप्तान हैं।" आपको बता दें कि कोहली (2008) शुरू से ही आरसीबी से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। भले ही कोहली अपनी कप्तानी में आरसीबी को कोई खिताब न दिला पाएं हों लेकिन उन्होंने टीम के लिए बेहद ही शानदार प्रदर्सन किया है। 

टीम इंडिया के कप्तान घरेलू टी-20 लीग में आरसीबी के लिए शानदार रन स्कोरर रहे हैं। वे 5,000 रन पूरे करने से केवल 52 रन पीछे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले, टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को आरसीबी का प्रमुख कोच नियुक्त किया गया था। गैरी को डैनियल विटोरी की जगह रखा गया है। फिलहाल कोहली के फैंस के लिए ये खबर खुशखबरी से कम नहीं है। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: AB de Villiers to replace Virat Kohli as new Royal Challengers Bangalore captain? IPL franchise issues statement