Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका,...

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, BBL में हिस्सा नहीं लेंगे एबी डी विलियर्स

दुनिया भर की टी20 लीग में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं लेंगे।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 12 May 2019, 17:56:44 IST

दुनिया भर की टी20 लीग में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि कुछ महीने पहले ही उन्होंने इस लीग में खेलने की इच्छा जताई थी।

‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार डिविलियर्स अंतिम चरण में कुछ मैच खेलने के इच्छुक थे लेकिन बाद में उन्हें महसूस हुआ कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया और बीबीएल उनकी भागीदारी को गिरती हुई टीवी रेटिंग को बढ़ाने के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। 

हाल ही में एबी डी विलियर्स ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से हिस्सा लिया था, इस लीग से उन्होंने अपने बल्ले से काफी धमाल मचाया था। डी विलियर्स ने आईपीएल 2019 में खेले 13 मैच में 44 से अधिक की औसत से 442 रन बनाए थे। इस दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 82 रन का था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी डी विलियर्स का बल्ला टी20 लीग में सर चढ़ कर बोल रहा है। आईपीएल से पहले डी विलियर्स ने बांग्लादेश प्रीमिंर लीग और पाकिस्तान की पीएसएल में भी हिस्सा लिया था।

ऑस्ट्रेलिया वासियों को उम्मीद थी कि वो इस साल होने वाले बीबीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाएंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

बता दें, डिविलियर्स के बीबीएल से पीछे हटने की खबर तब आई है जबकि बिग बैश लीग की टीमों को हाल ही में चार के बजाय छह विदेशी खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल करने की इजाजत मिली है। हालांकि प्लेइंग इलेवन में केवल दो विदेशी खिलाड़ी ही खेलेंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।