Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट बल्लेबाजी में फ्लॉप के एल राहुल...

बल्लेबाजी में फ्लॉप के एल राहुल ने फील्डिंग में किया कुछ ऐसा कि अंपायर भी हो गए मुरीद

ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दूसरे दिन दोनों ने स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए। 

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 05 Jan 2019, 7:45:22 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल बल्ले से भले ही एक बार फिर से फ्लॉप रहे हों लेकिन उन्होंने फील्डिंग के समय सभी का दिल जीत लिया। दरअसल भारत की पहली पारी (622/7 घोषित) के जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दूसरे दिन दोनों ने स्टम्प्स तक बिना कोई विकेट गंवाए 24 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस 19 रन बनाकर और उस्मान ख्वाजा पांच रन बनाकर नाबाद रहे। तीसरे दिन जब ये जोड़ी बल्लेबाजी के लिए उतरी तो भारतीय गेंदबाजों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। इसी दौरान केएल राहुल ने कुछ ऐसा किया कि अंपायर इयान गुड ने भी तालियां बजाईं। 

दरअसल रविंद्र जडेजा के 15वें ओवर की पहली गेंद पर मार्कस हैरिस ने डाउन द पिच मिड ऑन की तरफ शॉट मारना चाहा। लेकिन गेंद केएल राहुल के हाथों में चली गई। हालांकि पहली बार देखने पर सभी को लगा कि ये कैच है लेकिन राहुल ने तुरंत हाथ से इशारा कर बता दिया कि गेंद उनके हाथ में आने से पहले टप्पा खा चुकी थी। जैसे ही राहुल ने गेंद को लपका वैसे ही पूरी भारतीय टीम विकेट सेलीब्रेट करने लगी। लेकिन जब राहुल ने बताया कि ये कैच नहीं है तब सभी उनकी खेल भावना की तारीफ करते हुए तालियां बजाने लगे। यहां तक कि अंपायर इयान गुड ने भी राहुल के लिए तालियां बजाईं और उनकी तारीफ की। देखें वीडियो- 

वैसे मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा (193) और ऋषभ पंत (159) के शतकों की बदौलत पहली पारी में 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी रही। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने लंच ब्रेक तक पहली पारी में एक विकेट खोकर 122 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र विकेट उस्मान ख्वाजा (27) के रूप में खोया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन