Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. नॉटिंघम टेस्ट जीतकर विराट कोहली ने...

नॉटिंघम टेस्ट जीतकर विराट कोहली ने अनुष्का को लेकर कही ये बड़ी बात

भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को 203 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 17:32:51 IST

ट्रेंट ब्रिज। भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को 203 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। भारत को मैच के पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की दकरार थी और मेहमान टीम ने सिर्फ 2.5 ओवर में जीत की औपचारिकता पूरी की। इंग्लैंड की टीम भारत के 521 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 317 रन पर ढेर हो गई। 

हालांकि मैच जीतने के अलावा कोहली ने जो कहा उसने जरूर सबका दिल जीत लिया। पहले तो कोहली ने टीम की जीत को केरल में बाढ़ पीड़ितों को समर्पित किया फिर उन्होंने अपना मैन ऑफ द मैच अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को समर्पित कर दिया। कोहली ने कहा, "यह जीत केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित। सीरीज के इस पड़ाव पर जीत बहुत जरुरी थी। हमने लॉर्ड्स में हार के बाद बल्लेबाजी और गेंदबाजी में एकजुट होकर प्रदर्शन किया। गेंदबाज 20 विकेट लेने के लिए तैयार थे। बल्लेबाजों ने भी अच्छे रन बनाए। स्लिप में हमने बेहतरीन कैच लिए। मैं 2014 के खराब प्रदर्शन के बारे में नहीं सोच रहा था। इस बार अच्छा करना चाह रहा था। यह मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मैं अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को समर्पित करता हूं।"

कोहली ने अनुष्का शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, "मैं 2014 की असफलताओं के बारे में नहीं सोचता। हां मैं इसे अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं जो यहां है और मुझे प्रेरित करती रहती हैं। उन्होंने मेरे लिए अतीत में बहुत कुछ किया है, वह इस के लिए श्रेय की हकदार हैं।" बता दें कि अनुष्का जब भी जरूरत होती है तो वह कोहली के हमेशा साथ रहती हैं। जब कोहली अनुष्का के लिए ये शब्द बोल रहे थे तब अनुष्का भी स्टैंड में बैठी थीं। 

आपको बता दें कि भारती टीम अभी भी सीरीज में 1-2 से पीछे है लेकिन इस जीत से उसने एजबस्टन में दिल तोड़ने वाली हार और लार्ड्स में बेहद लचर प्रदर्शन की कुछ हद तक भरपाई की। इंग्लैंड के अंतिम विकेट आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खाते में गया जिन्होंने जेम्स एंडरसन (11) को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: 3rd Test, Virat Kohli's message to wife Anushka Sharma after Nottingham Test win