Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 3rd Test: इंग्लैंड में 32 साल...

3rd Test: इंग्लैंड में 32 साल बाद टीम इंडिया ने रचा इतिहास, सचिन सहित इन दिग्गजों ने दी बधाई

 भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में एक तरफा प्रदर्शन कर मेजबान टीम को 203 रनों की करारी शिकस्त को मजबूर किया। 

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 22 Aug 2018, 20:07:19 IST

नॉटिंघम। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में एक तरफा प्रदर्शन कर मेजबान टीम को 203 रनों की करारी शिकस्त को मजबूर किया। पहले दिन से भी भारतीय टीम इंग्लैंड पर हावी थी और उसकी बादशाहत मैच के खत्म होने तक दिखी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में अपना खाता खोला। वह हालांकि तीन मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड से 2-1 से पीछे है। सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं। नॉटिंघम में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर 203 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की। यह साल 1986 के बाद इंग्लैंड में भारत की सबसे बड़ी जीत है।

भारतीय टीम ने रनों के लिहाज से इंग्लैंड में साल 1986 के बाद दूसरी बड़ी जीत हासिल की है। लीड्स में खेले गए मुकाबले में कपिल देव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मेजबान पर 279 रन से जीत दर्ज की थी। साल 2014 में लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम को 95 रन से जीत हासिल की थी। भारतीय टीम की विदेश में हासिल की गई बड़ी जीत की बात करें तो साल 2017 में टीम ने श्रीलंका को 304 रन से हराया था।

भारतीय टीम की जीत पर क्रिकेट दिग्गजों ने टीम को बधाई दी है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर 5 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने लिखा, "जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाजी का शानदार स्पैल कराया। टीम इंडिया ने शानदार वापसी की, सभी खिलाड़ियों ने कंट्रीब्यूट किया।"

इसके अलावा वीरेंदर सहवाग ने लिखा, "बहुत बढ़िया! ट्रेंट ब्रिज में शानदार जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई। 2-0 से पीछे होने के बावजूद जीतने का शानदरा प्रयास, बचे हुए 2 टेस्ट मैच रोमांचक होंगे। शुभकामनाएँ।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: 3rd Test: team india's biggest win after 32 year, Sachin Tendulkar praises India's fightback against England