Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 3rd Test: इस मैदान पर बेहद...

3rd Test: इस मैदान पर बेहद खराब हैं विराट कोहली के आंकड़े, कैसे सीरीज बचाएगी टीम इंडिया!

इस मैच में अगर इंग्लैंड की टीम जीतती है तो सीरीज उसके नाम होगी। भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत सका है।

India TV Sports Desk
Written by: India TV Sports Desk 17 Aug 2018, 20:32:20 IST

नॉटिंघम। इंग्लैंड से पहले दो टेस्ट मैच में मिली हार से पांच मैचों की सीरीज में बैकफुट पर आई भारतीय टीम के लिए शनिवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू हो रहा तीसरा मैच वापसी के लिहाज से निर्णायक है। इस मैच में अगर इंग्लैंड की टीम जीतती है तो सीरीज उसके नाम होगी। भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत सका है। जिस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच होने जा रहा है वहां भारतीय कप्तान विराट कोहली के आंकड़े बेहद खराब रहे हैं। (Read also: भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट प्रिव्यू: सीरीज में बने रहने के लिए भारत को हर हाल में दर्ज करनी होगी जीत)

यहां भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ एक टेस्ट 2014 में खेला। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 9 रन (पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 8 रन) बनाए हैं। दोनों पारियों में उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया था। इस बार वह यहां अपना प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करेंगे।

वहीं टीम की बात करें तो इंग्लैंड और भारत के बीच ट्रेंट ब्रिज में कुल 6 मैच खेले गए हैं। यहां भारतीय टीम को सिर्फ एक जीत नसीब हुई है, जो राहुल द्रविड़ की कप्तानी में जुलाई, 2007 में मिली थी। दो मुकाबलों में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। भारत ने यहां पहला टेस्ट जून 1959 में खेला था, जिसमें उसे पारी और 59 रनों से हार मिली थी।

ट्रेंट ब्रिज पर भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर का बेस्ट स्कोर है। उन्होंने जुलाई, 1996 में 177 रन की पारी खेली थी, जबकि मुरली विजय (146 रन, जुलाई, 2014) दूसरे नंबर पर हैं। ओवरऑल भारत बनाम इंग्लैंड के बीच हुए मैचों की बात करें तो माइकल वॉन 197 रन के साथ पहले नंबर पर हैं।

वैसे अब समय काफी बदल गया है। कोहली ने अपने पहले ही मैच में यहां शतकीय पारी खेली है। हालांकि पहले दो मैचों में कोहली को छोड़कर बाकी की भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रही और इसी लिहाज से तीसरे मैच में विराट कोहली अंतिम-11 में बदलाव कर कुछ नए चेहरों को जगह दे सकते हैं। 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: 3rd test: England vs india at trent bridge nottingham stats virat kohli