Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट 1st Test: वेस्टइंडीज ने रोका इंग्लैंड...

1st Test: वेस्टइंडीज ने रोका इंग्लैंड का विजयरथ, 381 रनों से रौंदकर हासिल की सबसे बड़ी जीत

घरेलू मैदान पर यह वेस्टइंडीज की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत और 91 साल के अपने टेस्ट इतिहास में दुनिया भर में तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

Bhasha
Bhasha 27 Jan 2019, 10:25:16 IST

ब्रिजटाउन (बारबडोस)। ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज के आठ विकेट की बदौलत वेस्टइंडीज ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को यहां इंग्लैंड को 381 रन से हराया। वेस्टइंडीज के 628 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 31 रन जोड़कर गंवाए और पूरी टीम 246 रन पर सिमट गई। इसके साथ ही इंग्लैंड का पांच मैचों में जीत का क्रम भी टूट गया। 

घरेलू मैदान पर यह वेस्टइंडीज की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत और 91 साल के अपने टेस्ट इतिहास में दुनिया भर में तीसरी सबसे बड़ी जीत है। चेज ने केनसिंगटन ओवल की टूटती पिच पर चौथे दिन करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 60 रन देकर आठ विकेट चटकाए। उन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खराब शाट चयन का भी फायदा मिला। 

इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के पहली पारी के 289 रन के जवाब में 77 रन पर ढेर हो गई थी। मेजबान टीम ने इसके बाद दूसरी पारी छह विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की थी। अंतिम सत्र में कार्यवाहक विकेटकीपर शाई होप ने चेज की गेंद पर सैम कुरेन को स्टंप करके वेस्टइंडीज को जीत दिलाई। 

पहली पारी में इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया था। दूसरी पारी में भी सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (84) के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। बेन स्टोक्स (34) और जानी बेयरस्टा (30) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन