Live TV
GO
Hindi News खेल क्रिकेट OMG! 10 साल के इस पाकिस्तानी...

OMG! 10 साल के इस पाकिस्तानी बच्चे की बॉलिंग देखकर रह जाएंगे, वसीम अकरम हो गए कायल, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह बच्चा गेंदबाज़ी करता नज़र आ रहा है. इस बच्चे की गेंदबाजी इतनी शानदार है, जिसे देखकर खुद वसीम अकरम भी हैरान रह गए.

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 28 Feb 2018, 19:13:10 IST

नई दिल्ली: विश्व क्रिकेट में तेंज़ गेंदबाज़ी और पाकिस्तान का चोली दामन का साथ है. दरअसल, पाकिस्तान की पहचान ही तेंज़ गेंदबाज़ी से है. पाकिस्तान ने मोहम्मद निसार से लेकर शोएब अख्तर तक ऐसे गेंदबाज पैदा किए हैं जिन्होंने बड़े-बड़े बल्लेबाज़ो में ख़ौफ़ पैदा किया है. इस फेहरिस्त में वसीम अकरम, वकार युनूस, इमरान ख़ान ऐसे हैं नाम है, जिनके सामने बल्लेबाजी करते हुए बड़े से बड़ा बल्लेबाज़ भी थर थर कांपता था. 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज़ गेंद डालने का रिकॉर्ड भी पाकिस्तानी गेंदबाज़ के नाम है. सबसे तेज़ गति से डाली गई गेंद की गति 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा (100.2 मीटर प्रति घंटा) थी और यह गेंद 2003 के क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच के दौरान पकिस्तान के शोएब अख्तर ने डाली थी. 

सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यह बच्चा गेंदबाज़ी करता नज़र आ रहा है. इस बच्चे की गेंदबाजी इतनी शानदार है, जिसे देखकर खुद वसीम अकरम भी हैरान रह गए. फैज़ान रमज़ान नाम के एक टि्वटर यूजर ने अपने टि्वटर अकाउंट पर वसीम अकरम, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक और रमीज राजा को टैग करते हुए इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए फैजान ने लिखा है- मुझे अभी यह वीडियो मिला. नहीं जानता यह बच्चा कौन है, लेकिन इस बच्चे की शानदार गेंदबाजी पर आपके विचार जानना चाहता हूं. 

फैज़ान के इस ट्वीट को सबसे पहले वसीम अकरम ने लाइक किया और उसके बाद इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- कहां है यह लड़का? हमारे देश की रगो में यह शानदार टैलेंट बसा हुआ है और हमारे पास ऐसा कोई प्लेटफॉर्म नहीं हैं जहां हम ऐसे बच्चों को खोज सकें. यह वक्त है कुछ करने का. इसके साथ ही उन्होंने एक हैशटैग भी दिया.

गौरतलब है कि कुछ साल पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नई प्रतिभाओं को खोजने के लिए एक तरीका ईजाद किया था. पीसीबी ने अपनी वेबसाइट के जरिए ऐसी प्रतिभाओं को खोजने की एक मुहिम भी चलाई थी. पीसीबी ने योजना बनाई थी कि वह एक वेबसाइट बनाएंगे जहां युवा क्रिकेटर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के वीडियो यहां अपलोड कर सकते थे.

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन