Live TV
GO
  1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्रिकेट इतिहास के 10 ऐसे छक्के...

क्रिकेट इतिहास के 10 ऐसे छक्के जो गिरे स्टेडियम के पार

नयी दिल्ली: क्रिकेट खेल में जब से फ़िटनेस पर ध्यान दिया जाने लगा है और जब से बेहतर बैट आने लगे हैं मैदान पर छक्कों की बौछार भी ज्यादा देखी जाने लगी है। पहले बॉल

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Sep 2015, 9:44:12 IST

नयी दिल्ली: क्रिकेट खेल में जब से फ़िटनेस पर ध्यान दिया जाने लगा है और जब से बेहतर बैट आने लगे हैं मैदान पर छक्कों की बौछार भी ज्यादा देखी जाने लगी है। पहले बॉल को सीमा पर रस्सी छुला देना काफी होता था लेकिन अब तो बॉल अंतरिक्ष में नज़र आती है।
छक्कों की बरसात में वनडे और टी20 का भी बहुत योगदान है। टेस्ट में पहले जहां बैट्समैन की तकनीक की परीक्षा होती है वहीं लोग अब ताबड़तोड़ बैटिंग देखना चाहते हैं।

यहां हम पेश कर रहे हैं 10 ऐसे शॉट जिसने बॉल को न सिर्फ़ सीमा के ऊपर बल्कि स्टेडियम के पार पहुंचा दिया।

1 युवराज सिंह बनाम इंग्लैंड

ये वो लम्हा था जिसे कोई भी भारतीय क्रिकेट प्रेमी भूल नहीं सकता। 2007 वर्ल्ड टी20 में युवराज स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर लगातार सिक्सर मार रहे थे और छठी बॉल तो उन्होंने स्टेडियम के पार ही करा दी।
दिलचस्प बात ये है कि युवराज ने जिस सहजता के साथ छक्के लगाए उसे देखकर लगा ही नहीं उन्होंने कोई दम लगाया हो। युवराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे खिलाड़ी हैं जिसने एक ओवर में छह सिक्स लगाए हों। उनसे पहले उसी साल विश्व कप में ये कमाल साउथ अफ़्रीका के हर्शल गिब्स नीदरलैंड के ख़िलाफ़ दिखा चुके थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: क्रिकेट इतिहास के 10 ऐसे छक्के जो गिरे स्टेडियम के पार