Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. गोवा से लेकर थाइलैंड में बिताएं...

गोवा से लेकर थाइलैंड में बिताएं छुट्टियां, बैंकों ने शुरू की रेकरिंग डिपॉजिट स्‍कीम

इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने रीडर्स को ऐसे प्‍लान की पूरी जानकारी देने जा रही है, जिससे आप भी अगले साल बिना टेंशन शानदार छुट्टियां बिता सकें।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 29 Apr 2016, 10:41:07 IST

नई दिल्‍ली। अपनी फैमिली के साथ देश और विदेश में छुट्टियां बिताने का प्‍लान आपने बनाया होगा। लेकिन टूरिस्‍ट प्‍लेस में होटल, ट्रैवलिंग, शॉपिंग और सैर-सपाटे के भारी भरकम खर्च के चलते हो सकता है आपको प्‍लान कैंसिल करना पड़ा हो। लेकिन अब आपको छुट्टी के खर्च के लिए परेशान कोई जरूरत नहीं है। देश के चार प्रमुख बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और इंडसइंड बैंक अपने अकाउंट होल्‍डर्स के लिए एक खास स्‍कीम पेश कर रहे हैं। इन बैंकों ने दुनिया की सबसे बड़ी टूर सर्विस कंपनी थॉमस कुक के साथ करार किया है। इसके तहत इन बैंकों में वेकेशन के लिए आरडी(रेकरिंग डिपॉजिट) शुरू करने पर थॉमस कुक की ओर से एक इंस्‍टॉलमेंट और टूर पैकेज पर 20 फीसदी डिस्‍काउंट भी दिया जाएगा। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज अपने रीडर्स को इसी प्‍लान की पूरी जानकारी देने जा रही है, जिससे आप भी अगले साल बिना टेंशन शानदार छुट्टियां बिता सकें।

जानिए कैसे उठाएं स्‍कीम का फायदा

देश विदेश में छुट्टियों की प्‍लानिंग के लिए पहली जरूरत यह है कि आपका खाता एसबीआई, आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा या इंडसइंड बैंक में से किसी भी बैंक में होना चाहिए। थॉमसकुक के साथ हुए करार के तहत आपको इनमें से किसी भी एक बैंक में में 12 महीने की आरडी(रेकरिंग डिपॉजिट) शुरू करना होगा। हर लोकल और फॉरेन लोकेशन के लिए आरडी की इंस्‍टॉलमेंट का अमाउंट अलग होगा। ध्‍यान रहे कि यह इंस्‍टॉलमेंट एक व्‍यस्‍क व्‍यक्ति के लिए है। टूर पैकेज में सलेक्‍टेड लोकेशंस पर में ही फ्लाइट का किराया शामिल किया गया है।

मैच्‍योरिटी पर आपको होगा ये फायदा

बैंकों और थॉमसकुक की ओर से चलाई जा रही यह स्‍कीम 12 महीने के लिए है। आपको लगातार 12 महीने संबंधित राशि की किश्‍त बैंक में जमा करनी होगी। इस पर आपको 8 फीसदी की दर से ब्‍याज भी मिलेगा। वहीं 12 किश्‍तें पूरी होने के बाद 13वीं यानि कि आखिरी इंस्‍टॉलमेंट थॉमस कुक भरेगा। मेच्‍योरिटी पर आप सलेक्‍ट की गई जगह पर छुट्टी बिताने जा सकते हैं।

तस्वीरों में देखिए घूमने फिरने के लिए दुनिया के 10 सबसे सस्ते देश

10 cheapest destinations around the world

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इस ऑफर के तहत यहां बिता सकते हैं छुट्टियां

थॉमसकुक साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार गोवा में 3 रात और 4 दिन का पैकेज 700 रुपए और 6 रात 7 दिन का हिमाचल टूर 1400 रुपए की इंस्‍टॉलमेंट पर उपलब्‍ध है। वहीं 6 रात 7 दिन के यूरोप टूर के लिए आपको 10500 रुपए की इंस्‍टॉलमेट अदा करनी होंगी। इसके अलावा मलेशिया का 3 रात 4 दिन का टूर 3500 रुपए, सिंगापुर का 3 रात 4 दिन का टूर 3700 रुपए और दुबई का 4 रात और 5 दिन का टूर 4200 रुपए की इंस्‍टॉलमेंट में उपलब्‍ध है। वहीं डोमेस्टिक टूर में 5 रात 6 दिन का केरल टूर 2000 रुपए में, 5 रात 6 दिन का अंडमान टूर 2800 रुपए की किश्‍त में उपलब्‍ध है।

टूर पैकेज पर मिलेगा 20 फीसदी का डिस्‍काउंट

थॉमस कुक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस स्‍कीम के तहत ट्रैवलर्स कंपनी की साइट पर दी गई कोई भी लोकेशन चुन सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि आप जो भी लोकेशन चुनते हैं उसके लिए अगले साल भी वहीं अमाउंट पेड करना होगा। जो आज कंपनी की साइट पर प्रदर्शित की गई है। सभी लोकेशन के लिए जो भी अमाउंट दिया गया है उस पर भी कंपनी 20 फीसदी का डिस्‍काउंट ऑफर कर रही है।

Around the World: ये हैं दुनिया के 10 सबसे महंगे और सस्ते हॉलिडे डेस्टिनेशन्स

ये हैं भारत की 5 सुपर लग्जरी ट्रेन

Web Title: गोवा से लेकर थाइलैंड में बिताएं छुट्टियां