Live TV
GO
Hindi News पैसा मेरा पैसा SBI कार्ड ने डॉक्टरों के लिए...

SBI कार्ड ने डॉक्टरों के लिए लॉन्च किया विशिष्ट क्रेडिट कॉर्ड, 10 लाख रुपए तक की लिमिट

रिजर्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक फरवरी अंत तक देशभर में SBI के 59 लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड उपभोक्ता है, सबसे अधिक HDFC बैंक के 1.03 करोड़ क्रेडिट कार्ड ग्राहक हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 27 Mar 2018, 17:43:48 IST

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के क्रेडिट कार्ड डिविजन SBI कार्ड ने देश के डॉक्टरों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के साथ मिलकर डॉक्टरों के लिए एक विशिष्ट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। दिल्ली में कॉर्ड के लॉन्चिंग के मौके पर SBI कार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ हरदयाल प्रसाद ने बताया कि SBI कार्ड के देशभर में 8 मेट्रो शहरों के 20 केंद्रों पर इसे एक साथ लॉन्च किया जा रहा है और जल्दी ही 70-80 केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा।

हरदयाल प्रसाद ने बताया कि कार्ड पर अधिकतम 10 लाख रुपए तक की क्रेडिट लिमिट दी जा रही है लेकिन इस्तेमाल करने वाले डॉक्टर का रिकॉर्ड अगर अच्छा रहता है तो इस लिमिट को आगे भी बढ़ाया जा सकता है।उनके मुताबिक कार्ड लेने के लिए शुरुआती शुल्क 1499 रुपए है।

SBI कार्ड की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस कार्ड के माध्यम से देश के डॉक्टर कई फायदे उठा सकते हैं। कार्ड की खास बातें इस तरह से हैं।

  • कार्ड रखने वाले डॉक्टर 10 लाख रुपए तक का प्रोफेशनल क्षतिपूर्ति बीमा कवर के हकदार होंगे
  • चकित्सा आपूर्ति, ट्रेवल वेबसाइट या एप और अंतरराष्ट्रीय खर्चों के लिए कार्ड के इस्तेमाल पर 5 गुणा रिवार्ड प्वाइंट्स दिए जाएंगे।
  • डॉक्टर डे के दिन ईंधन को छोड़कर बाकी सभी खर्चों पर हर 100 रुपए के खर्च पर 5 रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे
  • हर साल इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज पर 4 कॉम्प्लीमेंटरी विजिट के साथ 99 डॉलर की कॉम्प्लीमेंटरी प्रॉयरिटी पास मेंबरशिप
  • खर्च अगर 2 लाख रुपए सालाना से अधिक होता है तो इसके रिन्युअल फीस में छूट दी जाएगी
  • खर्ज अगर 5 लाख रुपए सालाना से ज्यादा होता है तो यात्रा डॉट कॉम, बाटा या शॉपर्स स्टॉप से 5000 रुपए मूल्य के ई-गिफ्ट वाउचर
  • इसके अलावा वेलकम बेनेफिट के तौर पर यात्रा डॉट कॉम से 1500 रुपए का गिफ्ट वाउचर भी दिया जा रहा है।

SBI कार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर हरदयाल प्रसाद ने बताया कि देश में लगभग 10 लाख डॉक्टर हैं और उनका मकसद सभी डॉक्टरों तक यह कार्ड पहुंचाना है। रिजर्व बैंक के आंकड़ों के मुताबिक फरवरी अंत तक देशभर में SBI के 59 लाख से ज्यादा क्रेडिट कार्ड उपभोक्ता है, सबसे अधिक HDFC बैंक के 1.03 करोड़ क्रेडिट कार्ड ग्राहक हैं।

More From Personal Finance