Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. Mobikwik पर रीचार्ज के साथ मिलेंगे...

Mobikwik पर रीचार्ज के साथ मिलेंगे पर्सनल लोन और म्‍यूचुअल फंड

गुड़गांव स्थित मोबाइल वॉलेट कंपनी Mobikwik से अब मोबाइल रीचार्ज के साथ ही पर्सनल लोन भी ले सकेंगे। कंपनी जल्‍द ही पोर्टफोलियो में विस्‍तार करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 18 Apr 2016, 11:59:38 IST

नई दिल्‍ली। गुड़गांव स्थित मोबाइल वॉलेट कंपनी Mobikwik से अब मोबाइल रीचार्ज के साथ ही पर्सनल लोन भी ले सकेंगे। कंपनी जल्‍द ही अपने पोर्टफोलियो में विस्‍तार करने जा रही है। Mobikwik के फाउंडर और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी बिपिन प्रीत सिंह के मुताबिक यूजर्स वॉलेट कंपनी पर रीचार्ज, फंड ट्रांसफर के साथ ही लोन और म्‍यूचुअल फंड जैसे फाइनेंशियल प्रोडक्‍ट भी हासिल कर सकते हैं। सिंह के मुताबिक इसके लिए कंपनी ने इसके लिए बैंक और वित्‍तीय संस्‍थाओं से साझेदारी के लिए बातचीत भी शुरू कर दी है।

Mobikwik पर जल्‍द मिलेंगे म्‍यूचुअल फंड

बिपिन प्रीत के मुताबिक Mobikwik छोटे कर्ज मुहैया करने के लिए देश की एनबीएफसी(नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी) से बातचीत कर रही है। इसके अलावा कंपनी म्‍यूचुअल फंड को भी अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकती है। इसके अलावा कंपनी का फोकस ऑफलाइन कैटेगरी पर भी है। कंपनी अगले साल तक 50 लाख मर्चेंट्स को अपने साथ जोड़ने जा रही है। फिलहाल 50 हजार रिटेलर्स मोबिक्विक के साथ जुड़े हैं।

7 करोड़ यूजर्स जोड़ेगी कंपनी

बिपिन प्रीत सिंह ने साफ कर दिया है कि Mobikwik फिलहाल पेमेंट बैंक बनने के बारे में नहीं सोच रही है। लेकिन कंपनी विभिन्‍न तरह की फाइनेंशियल सर्विसेज को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने पर गंभीरता से काम कर रही है। इस समय Mobikwik का यूजर बेस 3 करोड़ है। वहीं मोबिक्विक 2017 के अंत तक इसे 7 करोड़ ले जाने की योजना पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- Micromax ने कैनवास सीरीज के साथ लॉन्‍च किए 19 नए प्रोडक्‍ट

यह भी पढ़ें- Videocon ने लॉन्‍च किए दो सस्‍ते स्‍मार्टफोन, दमदार फीचर्स और बैटरी से हैं लैस

Web Title: Mobikwik पर रीचार्ज के साथ मिलेंगे पर्सनल लोन और म्‍यूचुअल फंड