Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. ED के फंदे में फंसे बैंकों...

ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी, 10 दिन की हिरासत में भेजे गए

बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी ED के फंदे में फंस गए। इन पर 2,240 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। इन्‍हें 10 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 29 Aug 2017, 12:47:30 IST

नयी दिल्ली बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी आज ईडी के फंदे में फंस गए। इन पर बैंकों को 2,240 करोड़ रुपए का चूना लगाने का आरोप है। दिल्ली की एक अदालत ने दोनों कारोबारियों को आज प्रवर्तन निदेशालय ईडी की दस दिन की हिरासत में भेज दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राकेश पंडित ने ईडी द्वारा आगे की जांच के लिए हिरासत की जरूरत बताये जाने पर सूर्य विनायक इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशकों संजय जैन और राजीव जैन को हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

आरोपियों को ईडी ने 22 अगस्त को गिरफ्तार किया था और तब दोनों को ईडी की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया गया था। बाद में दोनों को तीन दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया था। इसी संबंध में दायर केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई के एक अन्य मामले में आरोपियों को हाल ही में जमानत मिली थी। ईडी का पक्ष रख रहे अधिवक्ता नीतेश राणा ने अदालत से कहा कि पैसे का पता लगाने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जरूरत है। उन्होंने इनकी 14 दिनों की हिरासत की मांग की। उनका कहना था कि दोनों निदेशक जांच के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं और उन्हें इसके लिए अलग किये जाने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि इन दोनों के उन पर दो अन्य लोगों के साथ मिलकर 100 से अधिक मुखौटा कंपनियों के जरिये बैंक के पैसे का हेर-फेर करने का आरोप है। कंपनी ने कथित तौर पर बैंकों के 2,240 करोड़ रुपए का हेर-फेर किया है जिससे बैंकों के समूह को नुकसान उठाना पड़ा। इस संबंध में पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। बाद में ईडी ने भी इस संबंध में मामला दर्ज किया था।

Web Title: ED के फंदे में फंसे बैंकों को चूना लगाने वाले दो कारोबारी