Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. पोस्‍टपेड प्‍लान में कौन है बेहतर...

पोस्‍टपेड प्‍लान में कौन है बेहतर जियो या वोडाफोन, जानिए कहां मिलेगा आपको फायदा

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को लंबे समय तक अपने साथ बनाए रखने के लिए 15 मई को पोस्‍टपेड प्‍लान पेश किया था। 199 रुपए कीमल वाले इस प्‍लान में अन‍िलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेशनल रोमिंग जैसे फीचर भी मिल रहे हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 22 Jun 2018, 19:23:13 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को लंबे समय तक अपने साथ बनाए रखने के लिए 15 मई को पोस्‍टपेड प्‍लान पेश किया था। 199 रुपए कीमल वाले इस प्‍लान में अन‍िलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंटरनेशनल रोमिंग जैसे फीचर भी मिल रहे हैं। इस प्‍लान का नाम जीरो टच पोस्‍टपेड है। जियो के इस प्‍लान को टक्‍कर देने के लिए अब वोडाफोन ने भी एक नया प्‍लान लॉन्‍च किया है। वोडाफोन रेड प्‍लान के नाम से आने वाले इन पैक्‍स में यूजर्स को

कई सारे लाभ दिए जा रहे हैं। वोडाफोन रेड प्‍लान की शुरुआती कीमत 399 रुपए है और यह 999 रुपए तक में आते हैं। वोडाफोन रेड प्‍लान में इंटरनेशनल कॉलिंग पैक 1299 रुपए से शुरू होकर 2999 रुपए तक आते हैं।

199 रुपए वाले जियो के जीरो टच पोस्‍टपेड प्‍लान में अनलिमिटेड लाभ मिलते हैं। इसमें इंटरनेशनल कॉलिंग 50 पैसे प्रति मिनट से शुरू होती है और वॉयस, डाटा और एसएमएस के लिए रोमिंग चार्ज 2 रुपए है। इसके लिए यूजर्स को कोई सिक्‍योरिटी डिपॉजिट नहीं देना पड़ता है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और 25 जीबी डाटा मिलता है। यूएस और कनाडा के लिए जियो 50 पैसे प्रति मिनट पर कॉलिंग ऑफर कर रही है। चीन, फ्रांस, इटली, यूके, सिंगापुर, बांग्‍लादेश में कॉलिंग के लिए 2 रुपए प्रति मिनट चार्ज लगता है। मिडिल ईस्‍ट देशों में कॉलिंग के लिए 4 से 6 रुपए चार्ज लगता है।

वोडाफोन के 399 रुपए वाले रेड प्‍लान में यूजर्स को 20जीबी डाटा रोलओवर के साथ मिलता है। इसके अलावा इसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और एक साल के लिए वोडाफोन प्‍ले का सब्‍सक्रिप्‍शन फ्री मिलता है। इस प्‍लान में फ्री नेशनल रोमिंग सुविधा भी मिलती है।

वोडाफोन के 499, 699 और 999 रुपए वाले प्‍लान में यूजर्स को हर महीने मुफ्त 100 एसएमएस व किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड नेशनल और लोकल कॉलिंग की सुविधा मिलती है। फ्री वॉयस कॉल सुविधा रोमिंग में लागू नहीं होती है। 499 रुपए वाले प्‍लान में 3जीबी डेली डाटा मिलता है। 699 रुपए वाले प्‍लान में यूजर्स को डेली 5जीबी डाटा और 999 रुपए वाले प्‍लान में 8जीबी डेली डाटा मिलता है।

Web Title: पोस्‍टपेड प्‍लान में कौन है बेहतर जियो या वोडाफोन, जानिए कहां मिलेगा आपको फायदा