Live TV
GO
Hindi News पैसा फायदे की खबर घर बैठे खाना बेंचकर करें मोटी...

घर बैठे खाना बेंचकर करें मोटी कमाई, इस बड़ी कंपनी ने शुरू की ये खास सुविधा

ऑनलाइन खाना डिलिवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने ‘स्विगी डेली’ ऐप लॉन्च किया है। इस पर घरेलू रसोइयों द्वारा तैयार किया गया घर का खाना, टिफिन सेवा देने वालों का खाना और संगठित वेंडरों का खाना उपलब्ध होगा। साथ ही आप मोटी कमाई भी कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 10 Jun 2019, 13:12:40 IST

नई दिल्ली। मोबाइल एप के जरिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनियां हजारों करोड़ों कमा रही हैं, लेकिन अब आप भी अगर खाना बनाने के शौकीन हैं तो घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं। दरअसल, आजकल ऑनलाइन फूड की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। कामकाजी या फिर खाने-पीने के शौकीन लोग बस ऐप पर ऑर्डर देकर अपनी पंसद का खाना मंगवाना ज्यादा पसंद करते हैं।

ऑनलाइन खाने की बढ़ती मांग के कारण स्विगी, जोमेटो और अन्य फूड डिलीवरी कंपनियों का कारोबार लगातार बढ़ रहा है। ऑनलाइन खाने-पीने के इस कारोबार में आप भी घर बैठे अपना हुनर आजमा सकते हैं और अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। खाने-पीने का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको न तो कोई रेस्टोरेंट खोलने की जरूरत है और नहीं इसके लिए बहुत ज्यादा पूंजी लगाने की आवश्यकता है। इसके लिए बस जायकेदार खाना बनाने का हुनर होना चाहिए।

ऑनलाइन खाना डिलिवरी करने वाली कंपनी स्विगी ने एक नया 'स्विगी डेली' ऐप लॉन्च किया है। इस पर घरेलू रसोइयों द्वारा तैयार किया गया घर का खाना, टिफिन सेवा देने वालों का खाना और संगठित वेंडरों का खाना उपलब्ध होगा। इस ऐप पर उपयोक्ताओं को पहले से अपने खाना डिलिवरी का समय तय करने का विकल्प मिलेगा। इसके लिए वह दैनिक, साप्ताहिक या मासिक सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे।

स्विगी के मुख्य कार्यकारी श्रीहर्ष मजेती ने कहा कि स्विगी डेली से लोगों तक संगठित वेंडरों, घरेलू रसोइयों का खाना पहुंचाने में मदद मिलेगी और यह लोगों की रोजाना की सस्ते और घर के बने खाने की जरूरत को पूरा करने में सहायक होगा। इस सेवा को गुरुग्राम में शुरू किया गया है और आने वाले महीनों में मुंबई एवं बेंगलुरु में भी शुरू किया जाएगा। 

श्रीहर्ष ने बताया कि इस सर्विस को शुरू करने के पीछे उनका मकसद घर से दूर रह रहे लोगों को घर का खाना मुहैया कराना है। भागदौड़ भरे जीवन में कामकाजी महिला-पुरुष के पास इतना समय नहीं होता कि वे बाजार से फल-सब्जी खरीदकर घर लाए और फिर खाना बनाएं, ऐसे में उनका यह नया ऐप 'स्विगी डेली' कामकाजी लोगों को घर का बना खाना मुहैया कराने में मदद करेगा।

आप भी जुड़ सकते हैं इस ऐप से

अगर आपके हाथों में जायकेदार खाना बनाने का हुनर है और खाने-पीने से जुड़ा कुछ छोटा-मोटा काम शुरू करना चाहते हैं तो स्विगी का यह ऐप आपकी मदद करेगा। इस ऐप से जुड़कर आप घर पर खाना बनाकर खाना बेच सकते हैं। 'स्विगी डेली' ने घर के बने खाने की कीमत 50 से 150 रुपए तक तय की है। आप इस ऐप को 3 दिन, 7 दिन या फिर पूरे एक महीने के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं।

2014 में शुरू हुई थी Swiggy

2014 में शुरुआत करने वाले Swiggy ने अबतक 1,00,000 रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ 175 शहरों में अपनी सेवा दी है। Swiggy के Residence में रहे  Entrepreneur Alok Jain का कहना है कि swiggy daily app देश की ऐसी पहली homestyle hyperlocal food subscription service फूड प्रोवाइडर्स के लिए के बड़ा वर्ल्ड क्लास प्लेटफार्म है और साथ ही यह खाने को लेकर उसकी खोज, फ्लेक्सिबिलिटी और टेस्ट की समस्या का भी समाधान है।

More From My Profit