Live TV
GO
Hindi News पैसा फायदे की खबर SBI ने अपने ग्राहकों को दी...

SBI ने अपने ग्राहकों को दी खुशखबरी, जमा पर ब्‍याज दर 0.10 प्रतिशत तक बढ़ाई

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को चुनिंदा परिपक्वता अवधि वाली सावधि जमा पर ब्याज दर 0.10 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 28 Nov 2018, 18:32:56 IST

मुंबई। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने बुधवार को चुनिंदा परिपक्वता अवधि वाली सावधि जमा पर ब्याज दर 0.10 प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की है।
बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 0.5 से 0.10 प्रतिशत तक की ये वृद्धि एक करोड़ रुपए तक की जमा राशि पर प्रभावी है। यह बढ़ोत्तरी तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। 

निजी क्षेत्र के दो प्रमुख बैंकों एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने भी इस महीने जमा पर ब्याज दर बढ़ाई हैं। इसके बाद एसबीआई ने यह फैसला किया है। 

एसबीआई ने एक साल से अधिक और दो साल से कम अवधि की सावधि जमा के लिए ब्याज दर को पहले के 6.70 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.80 प्रतिशत कर दिया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए समान अवधि की सावधि जमा पर ब्याज दर को 7.30 प्रतिशत कर दिया गया है। 

दो साल से अधिक और तीन साल से कम की सावधि जमा पर ब्याज दर को 6.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.80 प्रतिशत किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह दर 7.30 प्रतिशत होगी। अन्य अवधि की सावधि जमा के लिए ब्याज दर में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। बैंक तीन साल से अधिक लेकिन पांच साल से कम अवधि की सावधि जमा पर 6.80 प्रतिशत ब्‍याज दे रहा है।

More From My Profit