Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. PNB से होम और कार लोन...

PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्ता, न प्रोसेसिंग फीस देनी होगी और न डॉक्‍यूमेंटेशन चार्ज

सामान्य तौर पर PNB 3 करोड़ रुपए तक के लोन पर कुल लोन की कीमत पर 0.50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूलता है,

Manoj Kumar
Manoj Kumar 26 Oct 2017, 14:26:13 IST

नई दिल्ली। देश के बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB)  का होमलोन और कारलोन सस्ता हो गया है। बैंक ने घोषणा की है कि जो ग्राहक उससे होमलोन, कारलोन या फिर टू व्हीलर लोन लेंगे उनसे किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस नहीं वसूली जाएगी, इतना ही नहीं PNB ने कहा है कि ग्राहकों को डोक्युमेंटेशन चार्जेज भी नहीं चुकानें पड़ेंगे। बैंक के मुताबिक यह ऑफर 31 दिसंबर तक देशभर में लागू रहेगा। यह स्कीम पहली अक्टूबर से देशभर में लागू हो चुकी है।

आमतौर पर PNB 3 करोड़ रुपए तक के लोन पर कुल लोन की कीमत पर 0.50 फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूलता है, हालांकि अधिकतम यह फीस 20000 रुपए तक होती है। लोन की रकम अगर 3 करोड़ रुपए से अधिक हो तो बैंक की प्रोसेसिंग फीस बढ़कर 50,000 रुपए हो जाती है। डोक्युमेंटेशन चार्जेज के नाम पर बैंक ग्राहक से 1350 रुपए वसूलता है।

With exciting offers on our #HomeLoan & #VehicleLoan , celebrate more & pay less to realise your dreams. Valid upto 31st Dec, 2017. pic.twitter.com/ZAnQNKSFDh

— Punjab National Bank (@Indiapnb) October 25, 2017

मंगलवार को ही केंद्र सरकार ने बैंकों के पुन: पुंजीकरण कार्यक्रम के तहत सरकारी बैंकों में 2 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश करने की घोषणा की है, सरकार के इस प्रयास से सरकारी बैंकों की कर्ज देने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी, सरकारी बैंकों में स्टेट बैंक और बैंक ऑफ बड़ोदा के बाद पंजाब नेशनल बैंक तीसरा बड़ा बैंक है। सरकार की इस स्कीम से बैंक को भी फायदा होगा।

Web Title: PNB से होम और कार लोन लेना हुआ सस्ता