Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. अब कपड़े भी ईएमआई पर बिक...

अब कपड़े भी ईएमआई पर बिक रहे हैं ऑनलाइन, मिंत्रा ने की इसकी शुरुआत

आम तौर पर ईएमआई का विकल्‍प सिर्फ महंगी चीजों की खरीदारी पर दिया जाता है लेकिन मिंत्रा पर 1,300 रुपए या इससे कम की कुछ खरीदारियों पर भी मासिक किस्‍तों के जरिए भुगतान का विकल्‍प दिया जा रहा है।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 15 Mar 2018, 13:09:54 IST

नई दिल्‍ली। अभी तक आपने ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से सिर्फ इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स और मोबाइल फोन ही मासिक किस्‍तों पर खरीदे होंगे। ये अच्‍छी खबर उन लोगों के लिए है जो कपड़ों की ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। अब कपड़ों की खरीदारी भी आप ईएमआई पर कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट की स्‍वामित्‍व वाली ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) ने इसकी शुरुआत कर दी है। मिंत्रा सिर्फ 51 रुपए मासिक किस्‍त पर कपड़े बेच रही है और ईएमआई पर कपड़े बेचने वाली पहली ई-कॉमर्स वेबसाइट बन गई है।

आम तौर पर ईएमआई का विकल्‍प सिर्फ महंगी चीजों की खरीदारी पर दिया जाता है लेकिन मिंत्रा पर 1,300 रुपए या इससे कम की कुछ खरीदारियों पर भी मासिक किस्‍तों के जरिए भुगतान का विकल्‍प दिया जा रहा है। हालांकि, यह विकल्‍प मिंत्रा द्वारा खरीदी गई वेबसाइट जबोंग पर उपलब्‍ध नहीं है।

मिंत्रा ने ईएमआई के जरिए भुगतान के लिए एचडीएफसी बैंक, सिटी बैंक, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एमेक्‍स और एचएसबीसी जैसे बैंकों के साथ समझौता किया है। इन बैंकों के क्रेडिट कार्ड के जरिए मिंत्रा से खरीदारी करने पर तीन से 24 महीने की ईएमआई का विकल्‍प मिलेगा। बैंक इसके लिए 13 से 15 फीसदी ब्‍याज वसूलेंगे।

Web Title: अब कपड़े भी ईएमआई पर बिक रहे हैं ऑनलाइन, मिंत्रा ने की इसकी शुरुआत